राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

NSUI कार्यकर्ताओं की वीरुगिरी, छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को पानी की टंकी पर चढ़े - NSUI protest in shriganganagar

कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव को लेकर छात्र संगठनों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है. राजस्थान के कई जिलों में अब तक छात्र नेता कहीं टंकियों पर चढ़ रहे हैं, तो कहीं प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को श्रीगंगानगर में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने टंकी पर चढ़ कर प्रदर्शन किया. उन्होंने सरकार से छात्रसंघ चुनाव की घो​षणा की मांग की.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 11, 2024, 5:37 PM IST

NSUI PROTEST IN SHRIGANGANAGAR
छात्र संघ चुनाव करवाने की मांग को चढ़े पानी की टंकी पर (photo etv bharat shriganganagar)

श्रीगंगानगर. एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने प्रदेशव्यापी प्रदर्शन के तहत गुरुवार को श्रीगंगानगर में वकीलों वाली डिग्गी स्थित पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन किया. वहां कार्यकर्ताओं ने छात्र संघ चुनाव करवाने की मांग रखी और प्रदेश सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की.

एनएसयूआई कार्यकर्ता हिमांशु सिसोदिया ने कहा कि राज्य में छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों उच्च शिक्षा मंत्री प्रेम चंद बैरवा ने महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव करवाने से इनकार कर दिया था. इसके बाद से छात्र संगठनों में रोष है. वे लगातार प्रदेश की बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इस संबंध में गुरुवार को एनएसयूआई के पूर्व जिला उपाध्यक्ष हिमांशु सिसोदिया व पूर्व ब्लाक अध्यक्ष विनय कुमार मेघवाल पानी की टंकी पर चढ़ गए और अपना विरोध दर्ज कराया.

पढ़ें: छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर अजमेर में एनएसयूआई का विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने कार्यकर्ताओं को लिया हिरासत में

सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस थानाधिकारी पृथ्वीपाल सिंह जाब्ते के साथ वकीलों वाली डिग्गी पर पहुंचे और कार्यकर्ताओं से समझाइश की. इस दौरान कांग्रेस जिला महासचिव श्यामलाल शेखावाटी, राजेश नगर, कश्मीरी लाल इंदौरा, पार्षद हेमंत रासरानियां सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता घटनास्थल पर पहुंचे. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर अपना विरोध दर्ज कराया. तकरीबन 4 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने एनएसयूआई के दोनों कार्यकर्ताओं को टंकी से नीचे उतारा.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि पिछले वर्ष विधानसभा चुनाव के चलते प्रदेश में छात्र संघ चुनाव नहीं करवाए गए थे, लेकिन अब किसी भी तरह के चुनाव नहीं है. ऐसे में बीजेपी सरकार को महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव करवाने चाहिए. दोनों कार्यकर्ताओं को टंकी से नीचे उतरने के बाद कोतवाली पुलिस थाना ले जाया गया और एडीएम प्रशासन के समक्ष पेश किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details