बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पिता ने दो मासूम बेटों की हत्या कर गड्ढे में फेंका शव! पत्नी से कोर्ट में चल रहा था विवाद

बेगूसराय में पति-पत्नी के बीच मुकदमा चल रहा था. पति ने केस उठाने का दबाव बनाने के लिए खौफनाक कदम उठाया. पढ़ें, विस्तार से.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Murder in Begusarai
बेगूसराय में हत्या. (ETV Bharat)

बेगूसराय: बिहार बेगूसराय स्थित लाखो थाना क्षेत्र के अयोध्याबाड़ी में दिल को झकझोड़ देने वाली घटना सामने आई है. पिता ने कथित रूप से घरवालों की मदद से अपने दो मासूम पुत्रों को मार डाला. गुरुवार को दोनो बच्चों का शव पानी से भरे गड्ढे से बरामद किया गया. आरोपी पिता और घर के अन्य लोग फरार हैं. बताते चले कि दोनों बच्चे कल से ही लापता थे. जिसकी खोजबीन के लिए बच्चे की मां ने एसपी से आवेदन देकर शिकायत की थी. जिसके बाद पुलिस ने दोनों का शव पानी भरे गड्ढे से बरामद किया.

पति-पत्नी के चल रहा था विवादः मृत बच्चों की पहचान लाखो थाना क्षेत्र के अयोध्याबाड़ी वार्ड नंबर एक निवासी सिकंदर यादव के छह वर्षीय पुत्र पुत्र हिमांशु कुमार एवं चार वर्षीय हर्ष कुमार के रूप में की गई. घटना के बाद बच्चे की मां का रो रो कर बुरा हाल था. जानकारी के मुताबिक पति पत्नी के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था. कोर्ट के निर्देश के बाद लड़की, तीन माह पूर्व बच्चों के साथ ससुराल रहने आई थी. जहां बुधवार से दोनों मासूम बच्चे अचानक से लापता हो गए.

केस उठाने के लिए दबावः इस मामले में मृत बच्चों के मामा हीरा कुमार यादव ने बताया कि सिकंदर यादव पर दहेज से संबंधित मुकदमा दर्ज कराया गया था. कोर्ट के आदेश पर तीन महीना पूर्व उनकी बहन सुसराल अपने बच्चों के साथ रहने गई थी. लड़का और उसके परिवार द्वारा लागातार केस उठाने का दबाव बनाया जा रहा था. उन लोगों ने लड़की और बच्चे को ठीक से रखने के बाद केस उठाने की बात कही थी. हीरा यादव ने आरोप लगाया कि सिकंदर और उसके परिवार के लोगों के द्वारा ही बच्चे की हत्या की गयी है.

एसपी से की थी शिकायतः बेगूसराय के एसपी मनीष ने बताया कि बच्चे की मां के द्वारा पुलिस को सूचना दी गई कि उसके पति और सुसराल वालों के द्वारा उसके दो पुत्रों को मारकर शव काली गढ़ी मध्य विद्यालय के पास पानी भरे गड्ढे में फेक दिया गया है. सूचना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंच कर बच्चों की खोजबीन की. आस पास के लोगों के सहयोग से दोनों बच्चों के शव को पानी से निकलवाया गया. एफएसएल टीम को सूचना देने के बाद दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया.

"लाखो थाना की पुलिस द्वारा मामले की सभी बिंदुओं पर जांच पड़ताल की जा रही है. मामले के फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु छापेमारी की जा रही है."- मनीष कुमार, बेगूसराय एसपी

इसे भी पढ़ेंःबेगूसराय में ट्रिपल मर्डर, पति-पत्नी और बेटी की गला रेतकर हत्या, बेटे की हालत गंभीर, चेहरे पर तेजाब डाला - Triple Murder In Begusarai

ABOUT THE AUTHOR

...view details