मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 19, 2024, 6:26 PM IST

Updated : Jul 19, 2024, 7:55 PM IST

ETV Bharat / state

मध्यप्रदेश की महिला मेयर किससे कांप रहीं थर थर, कैलाश विजयवर्गीय देंगे स्पेशल पुलिस कवर - Madhya Pradesh Women Mayors

राजधानी भोपाल में शुक्रवार को नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बैठक ली. जिसमें प्रदेश के सभी महापौर शामिल हुए. महिला महापौर ने कैबिनेट मंत्री से सुरक्षा की बात की.

Kailash Vijayvargiya Women Mayors
डर के साए में मध्य प्रदेश की 8 महापौर (ETV Bharat)

भोपाल।मध्य प्रदेश की महिला महापौर खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहीं हैं. जब वे भीड़ के बीच जाती हैं, तो उनके मन में डर बैठा रहता है. मध्य प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय द्वारा मंत्रालय में बुलाई गई महापौर की बैठक में महिला महापौर ने संभावित खतरे को लेकर मंत्री से चर्चा की और पुलिस सुरक्षा की मांग की है. मंत्री ने कहा कि स्थानीय पुलिस प्रशासन से बात कर महिला महापौर को सुरक्षा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है.

मध्य प्रदेश में आधी महापौर महिला

मध्य प्रदेश में 16 महापौर में से 8 में महिला शक्ति नगर निगम की कमान संभाले हुए हैं. इनमें ग्वालियर से शोभा सिकरवार, भोपाल से मालती राय, खंडवा से अमृता अमर यादव, बुरहानपुर से माधुरी पटेल, सागर से संगीता सुशील तिवारी, कटनी प्रीति सूरी, मुरैना शारदा सोलंकी और देवास नगर निगम की गीता दुर्गेश अग्रवाल चुनी गई हैं. नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय द्वारा मंत्रालय में बुलाई गई नगर निगम की समीक्षा बैठक में इन महिला महापौर सहित सभी 16 नगर निगम के महापौर शामिल हुए.

बैठक के दौरान महिला महापौर ने कहा कि 'क्षेत्र में भ्रमण के दौरान भीड़ में जाने में वे खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं. इसलिए उन्हें पुलिस व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए. मंत्री ने भरोसा दिलाया कि स्थानीय पुलिस प्रशासन से बात कर उन्हें पुलिस सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी.'

यहां पढ़ें...

मोहन यादव सरकार करेगी स्वास्थ्य विभाग में बंपर भर्ती, 8वीं पास को मिलेगी सरकारी नौकरी

नर्सिंग परीक्षा पर सरकार का ऐलान, नए नियम से नहीं होंगे एग्जाम, जबलपुर हाईकोर्ट में जवाब

देवास में हो चुका है हादसा

महापौर बनने के बाद अब इन महिला महापौर को जनता की समस्याओं से रु-ब-रु होना पड रहा है. इस दौरान कई बार अप्रिय स्थिति पैदा हो जाती है. ऐसी ही एक घटना देवास में घट चुकी है. जब देवास नगर निगम की जनसुरवाई के दौरान एक महिला ने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश की. उस वक्त महापौर वहीं बैठी थी. इसी तरह इंदौर में गंदे पानी से नाराज एक महिला ने महापौर के सामने गंदे पानी की भरी बाल्टी रख दी थी.

Last Updated : Jul 19, 2024, 7:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details