मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक सूचना पर आधी रात दो घंटे तक चकरघिन्नी बनी मुरैना पुलिस, लौटी खाली हाथ

मुरैना में विस्फोट हादसे के बाद पुलिस पटाखों के भंडारण को खोज रही है. कई जगह सर्चिंग के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं.

Morena Police Search Operation
पटाखों की तलाश में मुरैना पुलिस ने घर-घर ली तलाशी (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

मुरैना।शहर में 4 दिन पहले इस्लामपुरा में हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत होने के बाद पुलिस सक्रिय है. अवैध पटाखे के भंडारण की सूचना मिलने पर बुधवार देर रात पुलिस ने गंदी पोखर, राठौर कॉलोनी और इस्लामपुरा में दबिश दी. पुलिस ने 2 घंटे सर्च ऑपरेशन चलाया. लेकिन कहीं भी पटाखे नहीं मिले. पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा. बता दें कि कि बीते शनिवार को कोतवाली थाना क्षेत्र के इस्लामपुरा में विस्फोट में एक मकान धराशाई हो गया था. आसपास के 4 मकान क्षतिग्रस्त हुए थे.

मुरैना शहर में कई घरों में पटाखा भंडारण की सूचना मिली

इस हादसे में जमील खान की पत्नी और बेटी की मौत हो गई थी. इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने सख्ती दिखाई. जिले के सभी थानों को पटाखे और बारूद के खिलाफ छापामार कार्रवाई के निर्देश दिए गए. जिले में 30 से अधिक पुलिस थाने और चौकी हैं, लेकिन अभी तक बड़ी कामयाबी पुलिस को नहीं मिल सकी है. सिर्फ दो दिन पूर्व जौरा थाना पुलिस ने एक कार्टून फर्नीचर के गोदाम में रखे पटाखे जब्त किए थे. बुधवार रात पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि इस्लमपुरा में अवैध पटाखों का निर्माण और भंडारण किया जा रहा है. कई घरों में अवैध रूप से पटाखों का स्टॉक है.

पटाखा भंडारण खोजने के लिए पुलिस ने की छापेमारी (ETV BHARAT)
मुरैना में देर रात पुलिस का सर्चिंग ऑपरेशन (ETV BHARAT)

ALSO READ :

मुरैना में भीषण विस्फोट, ब्लास्ट से भरभराकर गिरा मकान, मां बेटी मलबे में दबीं

मुरैना ब्लास्ट से प्रशासन अलर्ट, छतरपुर के मकान से भारी मात्रा में बारूद जब्त

एएसपी बोले-पुलिस का सर्चिंग अभियान जारी रहेगा

इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद ठाकुर और नगर पुलिस अधीक्षक रवि सोनेर पुलिस बल के साथ कार्रवाई करने पहुंचे. इस दौरान पुलिस ने 2 घंटे तक गंदी पोखर, राठौर कॉलोनी और इस्लामपुर में सर्चिंग ऑपरेशन चलाया. कई घरों में तलाशी ली. कई ऐसे घरों में तलाशी ली, जो पूर्व में पटाखे का कार्य करते थे. लेकिन पुलिस को कुछ भी नहीं मिला. अब लोग चर्चा कर रहे हैं कि पुलिस का मुखबिर तंत्र पूरी तरह से कमजोर हो गया है. वहीं, इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविंद ठाकुर का कहना है "दीपावली का त्यौहार नजदीक है. पटाखे या विस्फोटक सामग्री के खिलाफ छापामार करवाई की गई है और ये छापे जारी रहेंगे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details