मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा तोहफा, 1 बिस्किट के दाम में स्पेशल ट्रेन पहुंचाएगी ग्वालियर - Scindia Flag MEMU Train

मुरैना के जौरा अलापुर स्टेशन से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. ये ट्रेन ग्वालियर से कैलारस चलेगी.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

SCINDIA FLAG MEMU TRAIN
सिंधिया ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना (ETV Bharat)

मुरैना: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को मुरैना के प्रवास पर रहे. यहां से वे जौरा अलापुर रेलवे स्टेशन पहुंचे. जहां उन्होंने जौरा से कैलारस को जाने वाली मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जौरा से मेमू ट्रेन में बैठकर भटपुरा स्टेशन तक सफर किया. उनके साथ मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर और मुरैना श्योपुर के सांसद शिवमंगल सिंह तोमर भी रहे. वहीं कार्यक्रम से रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव भी वर्चुअल जुड़े.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिखाई हरी झंडी

जौरा अलापुर रेल्वे स्टेशन पर ट्रेन आने से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा, "मेरे पिताजी का सपना था, जो धीरे धीरे पूरा हो रहा है. हमने इसके लिए लड़ाई लड़ी. उस समय मैं और नरेंद्र सिंह तोमर अलग अलग पार्टी में थे, लेकिन हम सबने जनता के लिए लड़ाई लड़ी और नेरोगेज ट्रेन को ब्रॉडगेज में परिवर्तित कराया. जबसे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने हैं, तब से इस कार्य में गति आना शुरू हो गया है. ये ट्रेन धीरे धीरे श्योपुर से कोटा तक पहुंचेगी.''

नरेंद्र सिंह तोमर ने मेमू ट्रेन से कैलारस तक किया सफर (ETV Bharat)

नरेंद्र सिंह तोमर ट्रेन से पहुंचे कैलारस स्टेशन

ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद सिंधिया अपने समर्थकों के साथ अलग बोगी में सफर करते नजर आए, तो वहीं नरेंद्र सिंह तोमर ने अपने समर्थकों के साथ दूसरी बोगी में बैठ कर सफर किया. सिंधिया ने जोरा अलापुर रेलवे स्टेशन से भटपुरा तक ही ट्रेन में सफर किया. भटपुरा स्टेशन पर उतरकर मुरैना के लिए सड़क मार्ग से रवाना हो गए. वहीं नरेंद्र सिंह तोमर ट्रेन से कैलारस स्टेशन तक पहुंचे. बता दें कि यात्री मात्र 10 रुपए किराया देकर जौरा से कैलारस तक सफर कर सकेंगे. वहीं जौरा से ग्वालियर तक का किराया 15 रुपए होगा.

नैरोगेज ट्रेन बंद होने से लोग थे परेशान

आपको बता दें कि, मुरैना और श्योपुर की जीवनदायनी कही जाने वाली नैरोगेज ट्रेन कोविड के समय बंद कर दी गई थी. जिसके बाद से दोनों जिले के कई गांवों को लोगों को आवाजाही करने में बहुत परेशानी होने लगी थी. नैरोगेज का ट्रेक ब्रॉड गेज में परिवर्तित होने के बाद लोगों की एक बार फिर उम्मीद जग उठी थी. उन्हें उम्मीद थी कि जल्द ही उनके गांव से भी होते हुए श्योपुर और कोटा तक यह ट्रेन पहुंचेगी.

यहां पढ़ें...

कैलारसवासी धड़धड़ाते हुए पहुंचेंगे ग्वालियर, ज्योतिरादित्य सिंधिया रवाना करेंगे स्पेशल ट्रेन

कोरोना काल से ही बंद है नागपुर-भुसावल ट्रेन, दोबारा शुरू कराने की मशक्कत शुरू

कोटा तक पहुंचेगी ट्रेन

ज्योतिरादित्य सिंधियाने मीडिया से बात करते हुए कहा, "आज इतिहास रचा जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जौरा से कैलारस तक मेमू ट्रेन की शुरुआत की जा रही है. मेरे पूज्य पिताजी माधव राव सिंधिया का सपना था. जो आज पूरा होने जा रहा है. ग्वालियर से बानमोर, सुमावली और सुमावली से जौरा अब जौरा के बाद केलारस और इसी तरह सबलगढ़ श्योपुर और कोटा तक इस ट्रेन को पहुंचाया जाएगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details