मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जान बचाने बाइक के नीचे छिपी थी मां-बेटी, मुरैना में मलबे से कई फीट नीचे शव

मुरैना में पटाखे से भीषण विस्फोट विस्फोट हुआ था. रविवार को मलबे में दबे मां-बेटी के शव को निकाल लिया गया है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 12 hours ago

Updated : 11 hours ago

MORENA MOTHER AND DAUGHTER BODIES
मुरैना में मलबे से कई फीट नीचे शव (ETV Bharat)

मुरैना:मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के इस्लामपुरा में ट्रंच रोड पर स्थित एक मकान में बीती शनिवार की दोपहर जोरदार पटाखे से विस्फोट हुआ था. धमाका इतना तेज था कि घर के साथ आस-पड़ोस और पिछले हिस्से में बने 5 मकान ध्वस्त हो गए. धमाके के वक्त घर में एक महिला और उसकी बेटी का मौजूद होना बताया गया था. जिसको मलबे से निकालने के लिए पुलिस, प्रशासन की टीम एसडीआरएफ की मदद से रेस्क्यू अभियान चल रहा था. जो आज रविवार की सुबह पूरा हुआ. 21 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मलबे में दबे मां-बेटी के शव को निकाल लिया गया है.

मुरैना में भीषण ब्लास्ट

बता दें, शनिवार दोपहर करीब 12 बजे कोतवाली थाना क्षेत्र के इस्लामपुर में हुए जोरदार पटाखे के विस्फोट के बाद गजराज सिंह राठौर के दोनों मकान और शिव सिंह राठौर, धर्मेंद्र गुर्जर सहित पांच इस विस्फोट की जद में आए थे. जिसमें से गजराज सिंह राठौड़ का एक मकान पूरे तरीके से धराशाई हो गया था. जबकि पड़ोसियों के चार मकान क्षतिग्रस्त हुए थे. गजराज सिंह के मकान में जमील खान अपने परिवार के साथ पिछले दो सालों से किराए से रह रहा था, लेकिन शनिवार की दोपहर उस मकान में जमील खान की पत्नी अंजू बेगम और उसकी बेटी साहिबा अंदर मौजूद थी. तभी अचानक से जोरदार विस्फोट हुआ. उसके बाद पूरे मोहल्ले में धुएं का गुब्बार उठ गया.

मुरैना में मलबे से कई फीट नीचे शव (ETV Bharat)

मलबे में दबा मां-बेटी का शव निकाला गया

जैसे ही जमील खान को घटना की जानकारी मिली, उसने मौके पर पहुंचकर देखा तो दंग रह गया, क्योंकि मकान में उसकी बेटी और पत्नी मौजूद थी. जिसकी खबर प्रशासन को लगी, तो तत्काल मां बेटी को मलबे से निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. देर रात तक खुदाई की गई थी, लेकिन मां-बेटी नहीं मिले थे. जब मोबाइल की टावर लोकेशन देखी, उसके बाद एसडीआरएफ की टीम ने मकान के दो फीट नीचे तक खुदाई कर दी. हालांकि तब भी कुछ हाथ नहीं लगा था. इसके बाद रविवार सुबह जब रेस्क्यू टीम ने बाइक को मलबे से निकाला, तो उसके नीचे मां बेटी दोनों के शव मिले. इसके बाद ही पुलिस और रेस्क्यू टीम ने मां और बेटी के शव एंबुलेंस के माध्यम से शव गृह तक पहुंचाया.

मुरैना में गैस सिलेंडर से ब्लास्ट (ETV Bharat)

विस्फोट की जगह से सिलेंडर जब्त

पुलिस फिलहाल हर बिंदुओं पर जांच करने की बात कह रही है. घटनास्थल पर मौजूद अम्बाह एसडीओपी रवि भदोरियाका कहना है कि, 'बीते रोज जो विस्फोट हुआ था. उसके बाद से लगातार हमारी टीम रेस्क्यू कर रही थी, मलबे में जिन मां बेटियों के दबे होने की बात कही जा रही थी, उन दोनों की बॉडी भी मिल गई है. जहां तक विस्फोट किस वजह से हुआ है, यह सब जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा, क्योंकि एफएसएल टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटा लिए हैं. हर बिंदु पर जांच की जाएगी, क्योंकि यहां से सिलेंडर भी बरामद हुए हैं.

घटनास्थल पर पुलिस मौजूद (ETV Bharat)

यहां पढ़ें...

मुरैना में भीषण विस्फोट, ब्लास्ट से भरभराकर गिरा मकान, मां बेटी मलबे में दबीं

बालक छात्रावास में बड़ा हादसा, बम की तरह फटा चुल्हे पर रखा प्रेशर कुकर, उछलकर फैन में जा घुसा ढक्कन

मिलेगी आर्थिक मदद

वहीं शव मिलने के बाद मुरैना श्योपुर लोकसभा से सांसद शिवमंगल सिंह तोमर भी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने विस्फोट के दौरान हुई क्षति को लेकर मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि 'हमारी सरकार हर संभव मदद करेगी. मृतक के परिजनों को भी आर्थिक मदद देगी. जिन-जिन के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं. उन्हें भी हम राहत राशि देंगे. इस पूरे मामले को लेकर के पुलिस और प्रशासन की टीम जांच कर रही. उसके बाद स्पष्ट हो पाएगा कि विस्फोट किस से हुआ है.'

Last Updated : 11 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details