हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मोदी सरकार के दो केंद्रीय मंत्रियों से मिले डॉ. धनीराम शांडिल, हिमाचल के लिए मांगी मदद

सुक्खू सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ. धनीराम शांडिल ने मोदी सरकार के दो केंद्रीय मंत्रियों से शिष्टाचार भेंट कर हिमाचल के लिए मदद मांगी.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

MINISTER DHANI RAM SHANDIL
डॉ. धनीराम शांडिल ने केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और अन्नपूर्णा देवी से की मुलाकात (सोशल मीडिया)

शिमला:हिमाचल की सुक्खू सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ. धनीराम शांडिल ने मोदी सरकार के दो केंद्रीय मंत्रियों से मिले हैं. इस दौरान उन्होंने हिमाचल के हितों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न योजनाओं में केंद्र सरकार की मदद का आग्रह किया.

प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. धनीराम शांडिल ने बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री अन्नपूर्णा देवी से शिष्टाचार भेंट की.

इस मुलाकात के दौरान उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा से प्रदेश के डॉ. राधाकृष्णन राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय हमीरपुर, डॉ. यशवंत सिंह परमार राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय नाहन, पंडित जवाहर लाल नेहरू राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय चम्बा और डॉ. राजेन्द्र प्रसाद राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय टांडा में विस्तार कार्यों और संचालन सहित स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने के लिए धनराशि उपलब्ध करवाने का आग्रह किया. इसके अलावा उन्होंने आधुनिक स्वास्थ्य उपकरण खरीद के लिए भी केन्द्रीय सहायता प्रदान करने का आग्रह किया.

ये भी रखी मांग

डॉ. धनीराम शांडिल ने केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री से भेंट के दौरान कहा प्रदेश में महिलाओं को और सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के लिए सभी प्रमुख शहरों में सीसीटीवी कैमरे लगाने और उचित रोशनी की व्यवस्था का प्रावधान किया जा रहा है.

नगर निगम सोलन की ओर से सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट और दो करोड़ 10 लाख रुपये का प्राकलन तैयार किया है जिसे केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय को भेजा गया है.

डॉ. शांडिल ने केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री से हिमाचल में महिलाओं को सुरक्षित माहौल प्रदान करने के उद्देश्य से लगाए जा रहे सीसीटीवी कैमरों के लिए पर्याप्त धनराशि स्वीकृत करने का आग्रह किया. इसके अलावा उन्होंने मुख्यमंत्री आदर्श ग्राम सुख आश्रय परिसर, बाल देखभाल संस्थान, वात्सल्य योजना, पालन योजना और शक्ति निवास योजना के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाने का आग्रह किया.

सक्षम आंगनवाड़ी एवं पोषण 2.0 मिशन के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए स्मार्ट फोन सहित अन्य आवश्यक उपकरणों की खरीद के लिए भी पर्याप्त धनराशि प्रदान करने का आग्रह किया. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने हिमाचल प्रदेश को विभिन्न परियोजनाओं में पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें:स्विटजरलैंड-ऑस्ट्रिया की तरह बदलेगी शिमला की सूरत, यहां जानिए दुनिया के दूसरे सबसे लंबे रोपवे की खूबियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details