बिहार

bihar

पटना में खाना बनाने के दौरान सिलेंडर ब्लास्ट, 50 लोग झुलसे - Cylinder Blast in Patna

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 26, 2024, 11:58 AM IST

Updated : Apr 26, 2024, 12:59 PM IST

CYLINDER BLAST IN MASAURHI: पटना के मसौढ़ी में गैस सिलेंडर फटने से 50 लोग जख्मी हो गए हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं, गंभीर रूप से घायलों को पटना एम्स भेजा गया है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

मसौढ़ी में आग
मसौढ़ी में आग

मसौढ़ी में सिलेंडर ब्लास्ट से तबाही

पटना:राजधानी पटना से सटे मसौढ़ी में गैस सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है. इस घटना में 50 लोग जख्मी हुए हैं. चपौर गांव में यह हादसा खाना बनाने के दौरान हुआ, जिससे 6 घरों में आग लग गई. बताया जा रहा है कि संतलाल पासवान के घर में सबसे पहले सिलेंडर में आग लगी थी, जिसे देखने के लिए भीड़ वहां जमा हो गई. अचानक सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया और आग देखते ही देखते आसपास के घरों में फैल गई.

6 घरों में लगी आग

10 लोगों की हालत गंभीर:इस घटना में 10 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है, जिन्हें इलाज के लिए पटना एम्स में भर्ती कराया गया है. वहीं मामूली रूप से झूलसे लोगों का इलाज स्थानीय नर्सिंग होम चल रहा है. वहीं सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया. वहीं इस भीषण अगलगी में लाखों का सामान जलकर राख हो गया है. एक पीड़ित का कहना है कि आगलगी में घर का सारा सामान जल गया है और 8 सदस्य भी झुलस गए हैं.

लाखों का सामान जलकर राख

श्राद्ध कर्म को लेकर हो रही थी तैयारी:ग्रामीणों ने बताया कि संतलाल पासवान के यहां पर श्राद्ध कर्म को लेकर तैयारी चल रही था, उसी समय खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर फट गया, उसके बाद जंगली पासवान, नवीन पासवान, बुलेटिन पासवान, भागवत ठाकुर और ब्याजदर पासवान के घरों में आग फैल गई. पंचायत के मुखिया सुजीत कुमार ने बताया कि खाना बनाने के दौरान सिलेंडर फटा है जिसमें 50 लोग जख्मी हुए हैं. एंबुलेंस को कॉल किया गया है, जिसके बाद दो गाड़ी से लोगों को इलाज के लिए पहुंचाया गया है.

भीषण आग में सब कुछ जलकर तबाह

"चपौर गांव में गैस सिलेंडरफटने से तकरीबन 50 लोग जख्मी हुए हैं, सभी जख्मी इधर-उधर प्राइवेट अस्पताल में इलाज करा रहे हैं. सरकारी एंबुलेंस भी पहुंची है सभी को अनुमंडल अस्पताल भेजा जा रहा है."- सुजीत कुमार, मुखिया, चपौर पंचायत

आग पर पाया गया काबू
"संतलाल पासवान के घर में सबसे पहले सिलेंडर में आग लगी थी, हम सभी लोग बुझाने चल गए थे. उसे दौरान सिलेंडर फट गया है. तकरीर 50 लोग जख्मी हुए हैं."-सतीश कुमार,जख्मी

पढ़ें-मसौढ़ी में 50 कट्ठे में लगी गेहूं की फसल जलकर खाक, आग लगने से तीन किसानों की फसलें तबाह - Fire In Masaurhi

Last Updated : Apr 26, 2024, 12:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details