बिहार

bihar

करोड़ों के शीशम, आम व लीची के पेड़ के मालिक हैं नित्यानंद राय, जानें चल अचल संपत्ति का पूरा लेखा-जोखा - Nityanand Rai Assets

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 25, 2024, 2:10 PM IST

Nityanand Rai Assets: बिहार के उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र से एनडीए के प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय जीत का हैट्रिक लगाने की तैयारी में हैं. उन्होंने नामांकन कर दिया है. दायर हलफनामे के मुताबिक नित्यानंद के पास करोड़ों की चल और अचल संपत्ति है.

करोड़ों के शीशम, आम व लीची के पेड़ के मालिक हैं नित्यानंद राय, जानें चल अचल संपत्ति का पूरा लेखा-जोखा
करोड़ों के शीशम, आम व लीची के पेड़ के मालिक हैं नित्यानंद राय, जानें चल अचल संपत्ति का पूरा लेखा-जोखा

नित्यानंद राय ने किया नामांकन

समस्तीपुर:चौथे चरण में 13 मई कोउजियारपुर लोकसभा सीट पर मतदान होना है.लोकसभा चुनाव को लेकर समस्तीपुर जिले के उजियारपुर लोकसभा सीट से गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय तीसरी बार बीजेपी के उम्मीदवार हैं. इस सीट को लेकर नित्यानंद राय के चुनावी नामांकन के दौरान दिए एफिडेविट की मानें तो केंद्रीय मंत्री पर अररिया, समस्तीपुर व हाजीपुर के अलग-अलग थाने में मामला दर्ज है. जिसमे चुनाव के दौरान दो समुदायों के बीच विरोध उत्पन्न करने, अपमानित करने के साथ ही धमकी देने व सरकारी काम में बाधा पहुंचाने को लेकर मामला दर्ज है.

करोड़ों के मालिक हैं नित्यानंद: वहीं नित्यानंद राय के पास 3.15 बोर की राइफल भी है, जिसकी कीमत करीब 61 हजार रुपए है. वहीं अगर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के कुल चल और अचल संपत्ति के आंकड़े को देखें तो, वर्तमान मे इसकी कुल मूल्य 55239417.28 है. जिसमें करोड़ों की आवासीय व खेती की जमीन है.

करोड़ों के मालिक हैं नित्यानंद

करोड़ों के पेड़, लाखों के गाय भैंस: वहीं सबसे खास है कि नित्यानंद राय के पास कई करोड़ मूल्य की शीशम, महोगमी, आम व लीची के पेड़ हैं. वहीं वर्तमान में भी डेयरी व्यवसाय से जुड़े नित्यानंद राय के पास कई लाख कीमत की करीब तीन दर्जन गाय व भैंस हैं. गौरतलब है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के गृह जिले में प्राइवेट कंपनी हिस्सेदारी के तहत , डेयरी ,प्लास्टिक व केमिकल्स वर्क के फैक्ट्रियां भी हैं, जिनकी कुल कीमत वर्तमान में कई करोड़ में है.

जीत का हैट्रिक लगाने की तैयारी: बहरहाल वर्तमान चुनाव में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को अगर जनता का आशीर्वाद मिलता है तो वो जीत का हैट्रिक लगाएंगे. 2019 और 2014 में नित्यानंद राय की जीत हुई थी. उन्होंने 2019 में उपेंद्र कुशवाहा को हराया था जो अब पाला बदलकर एनडीए के साथ आ गए हैं. वहीं 2014 में आरजेडी के आलोक मेहता की हार हुई थी. इस बार आरजेडी के आलोक मेहता से नित्यानंद राय की टक्कर है.

इसे भी पढ़ें-

'उनके पास भ्रष्टाचार और लोकतंत्र की हत्या करने की गारंटी' 'चायनीज गारंटी' वाले बयान पर नित्यानंद राय का हमला - Nityanand Rai On Modi Guarantee

'स्वामी विवेकानंद के कथन को सच साबित करने में जुटे हैं PM मोदी', नित्यानंद राय का बड़ा बयान

ABOUT THE AUTHOR

...view details