दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नोएडा: नए कानून के तहत वीडियोग्राफी कर स्मगलर की हुई गिरफ्तारी, 1 लाख की शराब बरामद - Noida Liquor Smuggler Arrest

Noida Liquor Smuggler Arrest: नोएडा पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता कानून के तहत एक शराब तस्कर की गिरफ्तारी की है. ये गिरफ्तारी वीडियोग्राफी करने के साथ हुई है. पुलिस ने आरोपी के पास से एक लाख रुपये की शराब बरामद की है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 5, 2024, 7:44 AM IST

1 लाख की शराब बरामद
1 लाख की शराब बरामद (SOURCE: ETV BHARAT)

नई दिल्ली/नोएडा:नए कानून बीएनएस के अनुसार किसी भी मामले मे कोई भी गिरफ्तारी की जायेगी, उसमे आरोपी की मौके पर वीडियोग्राफी की जायेगी. इस नए कानून के तहत वीडियोग्राफी के माध्यम से पुलिस ने चेकिंग के दौरान नोएडा में पहली गिरफ्तारी की. मामला थाना सेक्टर 24 पुलिस का है जहां हरियाणा से भारी मात्रा में शराब की तस्करी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.आरोपी के कब्जे से एक कार और 1 लाख रुपए की हरियाणा मार्का की शराब बरामद हुई है. नए कानून के अनुसार नोएडा मे यह पहली गिरफ्तारी है .

गश्ती के दौरान युवक गिरफ्तार
नोएडा के थाना सेक्टर 24 पुलिस ने बीती रात को गश्त के दौरान एक युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से 20 पेटी हरियाणा मार्का शराब बरामद की है. पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपी काफी दिनों से अवैध रूप से शराब बेचने के धंधे में संलिप्त था.

दिल्ली का रहने वाला है आरोपी

थाना सेक्टर -24 के प्रभारी निरीक्षक ध्रुव भूषण दुबे ने बताया कि मुखबिर की एक सूचना के आधार पर आज गुरुवार को थाना पुलिस ने हरिओम नामक व्यक्ति को सेक्टर 11 के पास से गिरफ्तार किया है. जिसकी पहचान दिल्ली के न्यू अशोक नगर निवासी के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि तलाशी लेने पर इसकी कार से 20 पेटी हरियाणा मार्का शराब मिली है. पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपी काफी दिनों से अवैध रूप से शराब तस्करी करके उत्तर प्रदेश में लाकर बेच रहा था.

आरोपी ने बताई कहानी
शराब तस्कर ने पूछताछ मे बताया कि सस्ते दामों पर खरीद कर लाते है और ऊंचे दामों पर तब बेचते है ,जब अधिकृत शराब के ठेके बंद हो जाते है. थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी की गैंग मे और कितने लोग शामिल है, इसकी जानकारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ धारा 60/63/72 आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें- नोएडा में अलग-अलग क्षेत्रों में दो छात्रों ने की आत्महत्या, जानिए क्या रहा कारण

ये भी पढ़ें-ग्रेटर नोएडा: पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के चार सदस्यों को पकड़ा, चोरी की 10 बाइक बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details