उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कासगंज महिला वकील हत्याकांड में नया पेंच; पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पति की शिनाख्त पर उठे सवाल, मोहिनी की मां का लिया गया DNA सैंपल - Kasganj female lawyer murder case

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 18, 2024, 7:32 PM IST

कासगंज के मोहिनी तोमर हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मोहिनी तोमर के शव की शनख्त पर सवाल उठ रहे हैं. जिसके बाद मोहिनी के मां का डीएनए सैंपल लिया गया.

Etv Bharat
दिनेश कुमारी का लिया गया डीएनए सैंपल (Photo Credit; ETV Bharat)

कासगंज:यूपी के कासगंज के बहुचर्चित महिला वकील मोहिनी तोमर हत्याकांड में फिर नया मोड़ आ गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अब उसके पति पर शव की शिनाख्त करने को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. जिसके चलते पुलिस ने मोहिनी तोमर की मां का डीएनए टेस्ट कराया है. बुधवार को जिला प्रशासन के निर्देश पर कन्नौज के उद्वैतपुर से तोमर की मां दिनेश कुमारी अपने बेटे के साथ डीएनए सैंपल देने कासगंज जिला अस्पताल पहुंची.जहां डॉक्टर ने दिनेश कुमारी का डीएनए सैंपल लेकर लैब में जांच के लिए भेज दिया.

मोहिनी तोमर हत्याकांड में नया खुलासा (Video Credit; ETV Bharat)

बता दें कि, 3 सितंबर को मोहिनी तोमर जिला सत्र न्यायालय के गेट के बाहर से लापता हो गई थी. जिसके बाद अगले दिन 4 सितंबर को नहर में मिले उनके शव की शिनाख्त उनके पति विजतेंद्र तोमर ने की थी. लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पुलिस के कान खड़े कर दिए. दरअसल मोहिनी तोमर के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शव को दो से तीन दिन पुराना बताया गया था. जबकि मोहिनी तोमर के लापता होने के 24 घंटे के बाद ही उनका शव कासगंज की गोरहा नहर में मिला था. वहीं पीएम रिपोर्ट के बाद अब सवाल खड़े हो गए हैं कि आखिर नहर में मिला शव मोहिनी तोमर का था या किसी और का.

मोहिनी तोमर के पति विजतेंद्र तोमर ने प्रशासन से मोहिनी तोमर के बिसरा की डीएनए जांच कराने की मांग की. जिसके बाद प्रशासन ने तय किया कि मोहिनी तोमर की मां का डीएनए सैंपल लिया जाय.

मोहिनी तोमर की मां दिनेश कुमारी और भाई मंगल सिंह ने कहा कि, मेरी प्रशासन से मांग है कि मोहिनी के जो वास्तविक हत्यारे हैं उनको पकड़ा जाए और उन्हें कड़ी सजा दिलाई जाए. इसके साथ अब तक पुलिस ने मोहिनी का मोबाइल और उसका कोई अन्य सामान बरामद नहीं किया है उसको भी बरामद करे. इसके साथ ही दोनों ने पुलिस की अब तक की कार्रवाई पर भी असंतोष जाहिर की है.

मोहिनी तोमर हत्याकांड में पुलिस अब तक पांच वकील, एक एलएलबी छात्र और एक महिला सहित कुल आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. जबकि अभी दो आरोपी फरार चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें:आगरा में महिला अधिवक्ता की पीट-पीटकर हत्या; कासगंज की वकील मोहिनी तोमर के मर्डर का खुलासा, दो गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details