हरियाणा

haryana

जुलाना विधानसभा हॉट सीट पर कांग्रेस, जेजेपी और इनेलो की प्रतिष्ठा लगी दांव पर, बीजेपी पहली बार खिला पाएगी कमल! - Julana Assembly Election

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Julana Assembly Election: जुलाना विधानसभा जाट बहुल क्षेत्र है. जुलाना में सबसे ज्यादा 81000 जाट वोटर हैं. इसके अलावा 34 हजार एससी वोटर और 29 हजार बीसी वोटर हैं. इसी बीच ब्राह्मण वोटर भी निर्णायक साबित होंगे. जिसकी संख्या लगभग 21 हजार है. सभी उम्मीदवार गांवों में जाकर अपनी पार्टी के लिए वोट मांग रहे हैं. लेकिन मतदाता संशय में हैं कि वो वोट किसे दें. एक ओर तो कांग्रेस और आप ने दो महिला पहलवानों को मैदान में उतार दिया है. तो दूसरी और बीजेपी और इनेलो ने दो सेवानिवृत्त अफसरों को चुनाव में उतार कर मुकाबले को और रोचक बना दिया है.

Julana Assembly Election
Julana Assembly Election (Etv Bharat)

जींद:जुलाना हलके में चुनाव की सरगर्मियां तेज हैं. तो सभी प्रत्याशी पूरा जोर लगाए हुए हैं. जुलाना में ओलंपियन विनेश फोगाट को जुलाना विधानसभा से कांग्रेस ने टिकट दिया है. जिससे जुलाना विधानसभा हॉट सीट बन गई है. जुलाना में कांग्रेस, जेजेपी और इनेलो की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है. क्योंकि कांग्रेस, इनेलो और जेजेपी पार्टी के उम्मीदवार जुलाना विधानसभा में जीत चुके हैं. लेकिन बीजेपी के लिए पहली बार कमल खिलाना भी चुनौती है.

जुलाना विधानसभा जाट बहुल:जुलाना विधानसभा जाट बहुल क्षेत्र है. जुलाना में सबसे ज्यादा 81000 जाट वोटर हैं. इसके अलावा 34 हजार एससी वोटर और 29 हजार बीसी वोटर हैं. इसी बीच ब्राह्मण वोटर भी निर्णायक साबित होंगे. जिसकी संख्या लगभग 21 हजार है. सभी उम्मीदवार गांवों में जाकर अपनी पार्टी के लिए वोट मांग रहे हैं. लेकिन मतदाता संशय में हैं कि वो वोट किसे दें. एक ओर तो कांग्रेस और आप ने दो महिला पहलवानों को मैदान में उतार दिया है. तो दूसरी और बीजेपी और इनेलो ने दो सेवानिवृत्त अफसरों को चुनाव में उतार कर मुकाबले को और रोचक बना दिया है.

कांग्रेस और बीजेपी को भितरघात का खतरा:जुलाना विधानसभा से कांग्रेस पार्टी से 86 लोग टिकट मांग रहे थे. लेकिन कांग्रेस ने सभी को दरकिनार करते हुए ओलंपियन विनेश फोगाट को चुनावी मैदान में उतार दिया. जिससे उन सभी 86 लोगों के चेहरों पर मायूसी साफ दिखाई दे रही है. कई कांग्रेसी नेता अब भी विनेश से दूरी बनाए हुए है. जो नेता विनेश फोगाट के साथ दिखाई दे रहे हैं. लेकिन दिल से साथ हैं या केवल दिखावा कर रहे हैं. यह तो आने वाला समय ही बताएगा.

इसी तरह बीजेपी ने भी जुलाना विधानसभा के टिकटार्थियों को नकारते हुए कैप्टन योगेश बैरागी को टिकट दी है. दोनो ही प्रमुख पार्टियों के पैराशूट प्रत्याशी होने के कारण कांग्रेस और बीजेपी में भितरघात का खतरा है. बीजेपी के प्रमुख टिकटार्थी डॉ सुरेंद्र लाठर ने कैप्टन योगेश बैरागी को टिकट देने से खफा होकर बीजेपी को छोड़ इनेलो का दामन थाम लिया. इनेलो पार्टी ने उन्हें टिकट भी दे दिया. अब इनेलो-बीएसपी से डॉ सुरेंद्र लाठर चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे है.

दो महिला पहलवानों से चुनावी महा मुकाबला रोचक:जुलाना विधानसभा में कांग्रेस ने ओलंपियन कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट को चुनावी मैदान में उतार दिया. तो आम आदमी पार्टी ने जुलाना के मालवी गांव की बेटी डब्लुडब्लुई रेसलर कविता दलाल को चुनावी मैदान में उतार दिया है. दोनों महिला पहलवानों के चुनावी मैदान में उतरने से मुकाबला रोचक हो गया है. विधानसभा चुनाव में ऊंट किस ओर बैठेगा, यह तो आने वाला समय ही बता पाएगा.

ये भी पढ़ें:निर्दलीय ललित नागर ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- 'कांग्रेसी नेताओं में मेरे खिलाफ रचा षड्यंत्र', क्या दोहरा पाएंगे 2014 का इतिहास? - Lalit Nagar on Haryana Congress

ये भी पढ़ें:कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद ने जारी किया अपना वचन पत्र, की 20 घोषणाएं - HARYANA ASSEMBLY ELECTION 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details