झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झामुमो ने बीजेपी और चुनाव आयोग को बताया बंटी और बबली, दो चरणों में चुनाव कराने के पीछे बड़ा खेल करने का आरोप

झामुमो नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने चुनाव तारीख को लेकर अपनी आपत्ति दर्ज करायी है. उन्होंने निर्वाचन आयोग और बीजेपी को बंटी और बबली कहा है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

JMM Objection On Election Dates
झारखंड मुक्ति मोर्चा के केन्द्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य . (फोटो-ईटीवी भारत)

रांची:झारखंड मुक्ति मोर्चा ने दो चरणों में मतदान की तारीख घोषित करने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए बीजेपी और चुनाव आयोग के द्वारा बड़ा खेला करने का आरोप लगाया है. बीजेपी और भारत निर्वाचन आयोग को बंटी और बबली बताते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा के केन्द्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि जिस तरह से पहले चरण में 43 और दूसरे चरण में 38 सीटों पर चुनाव की घोषणा की गई उससे साफ पता चलता है कि इसके पीछे का क्या वजह है.

पहले चरण में 47 सीटों पर चुनाव क्यों नहीं

उन्होंने कहा कि पहले चरण में जो 43 सीटों पर चुनाव होने हैं वह 47 सीटों पर भी हो सकता था, लेकिन उसे जानबूझकर 43 ही रखा गया है. उन्होंने कहा कि रामगढ़ और रांची जिले को दो हिस्सों में बांटकर रखा गया है. जिसमें पहले चरण के चुनाव के दिन उसके बगल में पीएम और गृहमंत्री चुनाव प्रचार कर माहौल बनाने का काम कर सकते हैं. सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि झारखंड में चुनाव एक चरण में भी हो सकता था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि बंटी और बबली का यह खेल लोकसभा चुनाव में भी हुआ था.

बयान देते झारखंड मुक्ति मोर्चा के केन्द्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य . (वीडियो-ईटीवी भारत)

भाजपा और ईसीआई पर उठाए सवाल

झामुमो कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि 2005 में एक फिल्म आई थी बंटी और बबली जिसमें उनके करामात दिखाए गए थे और उन्होंने ताजमहल तक भेज दिया था.उन्होंने भाजपा और ईसीआई को नया बंटी और बबली बताते हुए कहा कि दोनों मिलकर जम्हूरियत और लोकतंत्र को बेच रहे हैं. हमने जिस बड़े खेल की आशंका जताई थी वह सच साबित हुआ है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी यही हुआ था और अब झारखंड विधानसभा चुनाव में भी इसे दोहराने का प्रयास किया जा रहा है.

असम के सीएम पर साधा निशाना

झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिश्व सरमा पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका यहां जादू नहीं चलेगा, यहां बंगाली काला जादू चलेगा. उन्होंने कहा कि इसके बावजूद पार्टी पूरी मजबूती के साथ चुनाव मैदान में उतरने को तैयार है और किसी भी कीमत पर बंटी और बबली का यह खेल नहीं चलेगा.

ये भी पढ़ें-

चुनाव तारीखों पर कांग्रेस-जेएमएम का एतराज, बीजेपी पर आयोग को बरगलाने का लगाया आरोप

झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा का बीजेपी ने किया स्वागत, जानिए किसने क्या कहा

झारखंड में चुनावी डुगडुगी का शोरः जानिए, ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने क्या कहा

ABOUT THE AUTHOR

...view details