झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लोकसभा के नतीजों की समीक्षा को लेकर झारखंड कांग्रेस की 12 जून को बैठक, आगामी विधानसभा चुनाव पर भी होगी चर्चा - Lok Sabha Result Review Meeting

Jharkhand Congress Meeting. लोकसभा चुनाव के परिणाम की समीक्षा को लेकर झारखंड कांग्रेस 12 जून को एक बैठक करने जा रही है. इस बैठक में आम चुनाव में मिली हार-जीत के साथ आगामी विधानसभा चुनाव पर भी चर्चा की जाएगी.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 10, 2024, 8:02 PM IST

jharkhand-congress-meeting-review-lok-sabha-election-results-on-june-12
झारखंड प्रदेश कांग्रेस की बैठक (ETV BHARAT)

रांची:लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन की समीक्षा की मांग पार्टी के अंदर से ही उठने लगी थी. लिहाजा झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने 12 जून को लोकसभा परिणामों की समीक्षा के लिए विस्तारित बैठक बुलाई है. झारखंड प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सोनाल शांति ने समीक्षा बैठक की जानकारी दी है.

उन्होंने बताया कि झारखंड में कांग्रेस लोकसभा चुनाव में मिली हार-जीत की विस्तृत समीक्षा करेगी. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति ने बताया कि संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में झारखंड में इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन को 05 सीटों पर जीत मिली. 2019 की तुलना में निश्चित ही यह बेहतर परिणाम है लेकिन हमें इससे भी बेहतर की उम्मीद थी.

आगामी विधानसभा चुनाव पर भी होगी चर्चा

ऐसे में जब इसी वर्ष राज्य में विधानसभा का भी चुनाव होने वाला है बेहद जरूरी हो जाता है कि हम अपनी कमियों की समीक्षा कर उसे दूर करें ताकि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपने सहयोगी दलों को साथ लेकर सर्वोत्तम प्रदर्शन कर सकें. प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि झारखंड में 07 सीटों पर कांग्रेस और अन्य 07 सीटों पर गठबंधन दल के उम्मीदवार थे. इनमें से दो सीटों पर कांग्रेस और तीन सीटों पर झामुमो को जीत मिली.उन्होंने कहा कि पार्टी को झारखंड में इससे भी बेहतर परिणाम की उम्मीद थी परंतु आशा अनुरूप परिणाम नहीं आया. झारखंड में इसी वर्ष के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत लोकसभा चुनाव में हुई हार जीत की पूरी समीक्षा अत्यंत आवश्यक है.

बैठक में इन नेताओं का शामिल होना अनिवार्य

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर के निर्देशानुसार आगामी 12 जून को संगम गार्डन मोराबादी में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की विस्तारित बैठक पूर्वाहन 11:30 बजे से बुलाई गई है. इस विस्तारित समीक्षा बैठक में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर भी उपस्थित रहेंगे.

इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस के सभी कार्यकारी अध्यक्ष, चंपाई सोरेन सरकार में शामिल कांग्रेस कोटे के सभी मंत्री,सांसद, विधायकों के अलावा सभी प्रदेश पदाधिकारी, लोकसभा चुनाव 2024 के प्रत्याशी, लोकसभा कोऑर्डिनेटर, अध्यक्ष/कार्यकारी अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी, अग्रणी संगठन एवं विभाग के अध्यक्ष/चेयरमैन, अध्यक्ष, सदस्य, बोर्ड निगम, आयोग, मीडिया प्रभारी,चेयरमैन, प्रवक्ता, स्टेट सोशल मीडिया चेयरमैन उपस्थित रहेंगे.

ये भी पढ़ें:चंपाई सरकार ने खोले रोजगार के द्वार, अगले तीन महीने में 50 हजार से अधिक होगी भर्ती

ये भी पढ़ें:हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में कपिल सिब्बल ने पेश की दलील, 12 जून को ईडी रखेगा अपना पक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details