हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

Haryana Live: दिल्ली-NCR प्रदूषण केस पर CAQM का SC में हलफनामा, आज शाम फिर दिल्ली जाएंगे सीएम सैनी, 25 अक्टूबर को विधानसभा सत्र

Haryana Live Updates
Haryana Live Updates (ETV Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Updated : 54 minutes ago

आज हरियाणा की कई बड़ी और अहम खबरें हैं, जिनको जानना आपके लिए जरूरी है. हरियाणा की राजनीति से लेकर क्राइम तक की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए इस पेज को रिफ्रेश करें.

LIVE FEED

11:23 AM, 23 Oct 2024 (IST)

डीजल वाहन नहीं भेजने की अपील

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, " उत्तर-पश्चिम दिशा में हवा चलने के कारण हरियाणा, पंजाब और पड़ोसी क्षेत्रों में पराली जलाने की घटनाओं का दिल्ली पर असर बढ़ने की संभावना है. आज फिर मैं केंद्रीय पर्यावरण मंत्री को वायु प्रदूषण पर बैठक बुलाने के लिए लिखूंगा. हमने हरियाणा, यूपी और राजस्थान को पत्र लिखकर कहा है कि जब तक मौसम प्रतिकूल है, तब तक वे दिल्ली में डीजल वाहन न भेजें."

11:05 AM, 23 Oct 2024 (IST)

दिल्ली-NCR प्रदूषण केस पर सुनवाई से पहले CAQM का SC में हलफनामा

दिल्ली-NCR प्रदूषण केस पर सुनवाई से पहले CAQM (Commission for Air Quality Management in National Capital Region and Adjoining Areas) ने SC में हलफनामा दिया है. जिसमें सीएक्यूएम ने कहा कि 15 सितंबर से 17 अक्टूबर के बीच पराली जलाने की पंजाब में 1289, हरियाणा में 601 घटनाएं सामने आई हैं. पंजाब और हरियाणा सरकारें पराली जलाने पर रोक लगाने में असफल रहीं हैं. कमीशन ने दोनों राज्यों के अधिकारियों को नोटिस जारी किया है.

8:48 AM, 23 Oct 2024 (IST)

मुख्यमंत्री आवास पर आशीर्वाद समारोह कार्यक्रम

चंडीगढ़ में आज मुख्यमंत्री आवास पर आशीर्वाद समारोह कार्यक्रम होगा. इस कार्यक्रम में संत समाज सीएम नायब सैनी को आशीर्वाद देगा. संत समाज सुबह करीब 10:30 बजे मुख्यमंत्री आवास पहुंचेगा.

8:47 AM, 23 Oct 2024 (IST)

चंडीगढ़ में सीएम नायब सैनी की बैठक

आज चंडीगढ़ में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी बैक टू बैक कई बैठक करेंगे. एक बैठक दोपहर 2 बजे के करीब जर्मनी प्रतिनिधिमंडल के साथ होगी. जिसमें वो निवेश को लेकर चर्चा करेंगे.

8:47 AM, 23 Oct 2024 (IST)

शाम को दिल्ली जाएंगे सीएम नायब सैनी

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी शाम को दिल्ली दौरे पर रहेंगे. केंद्रीय मंत्रियों से मिलकर वो हरियाणा से जुड़े मुद्दों पर अहम बातचीत करेंगे. बताया जा रहा है कि शाम करीब 6 बजे वो दिल्ली पहुंच सकते हैं.

8:47 AM, 23 Oct 2024 (IST)

25 अक्टूबर को विधानसभा का सत्र

25 अक्टूबर को हरियाणा विधानसभा का सत्र होगा. सत्र में सभी 90 विधायक शपथ लेंगे. इसके अलावा स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का भी चयन होगा. विधायकों की शपथ के बाद स्पीकर पद का चुनाव होगा.

Last Updated : 54 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details

संबंधित ख़बरें