राजस्थान

rajasthan

बेनीवाल ने सीएम पर कसा तंज, कहा-वे भाजपा नेताओं के लिए भोजन की व्यवस्था करते थे, अचानक सीएम बना दिया - Hanuman Beniwal meeting

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 28, 2024, 4:23 PM IST

लोकसभा चुनाव का प्रचार परवान पर चढ़ने के साथ ही राजनेता विरोधियों के प्रति हल्की टिप्पणी पर उतर आए हैं. ताजा मामला गुरुवार का है, जिसमें नागौर से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी और आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने सीएम भजनलाल शर्मा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वे पहले भाजपा में नेताओं के लिए भोजन की व्यवस्था करते थे. अचानक उन्हें सीएम बना दिया गया. वे ज्यादा दिनों तक सीएम नहीं रहने वाले. इस टिप्पणी का भाजपा ने विरोध किया है.

Hanuman Beniwal's meeting in Nagaur, taunt on CM Bhajanlal, opposition from BJP
बेनीवाल ने सीएम पर कसा तंज, भाजपा ने जताया विरोध

बेनीवाल ने सीएम पर कसा तंज

नागौर. आरएलपी सुप्रीमो व इंडिया गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को नामांकन भरने के बाद यहां पशु प्रदर्शनी स्थल पर नामांकन रैली को संबोधित किया. बेनीवाल ने कहा कि देश का लोकतंत्र खतरे में है. किसानों और जवानों पर अत्याचार हो रहा है. ईडी व सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है. इसलिए लोकतंत्र को बचाने के लिए उन्होंने देश हित में गठबंधन किया है. उन्होंने सीएम भजनलाल शर्मा के खिलाफ भी टिप्पणी की, जिसका भाजपा विरोध कर रही है.

बेनीवाल ने सीएम पर कसा तंज: हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा पर तंज कसा. बेनीवाल ने कहा कि वे पहले भाजपा में आए हुए नेताओं के लिए कौनसा खाना बनेगा, यह तय करते थे और अचानक उनको सीएम बना दिया. अब उनके ऊपर क्या बीत रही होगी. उन्होंने कहा कि राजस्थान का दुर्भाग्य है कि राजस्थान में भजन लाल जैसे लोग सीएम बन गए. एक समय था जब भजनलाल शर्मा सरपंच बनने के लिए संघर्ष कर रहे थे. बेनीवाल ने कहा, मैं भजन लाल जी को एक बात कह देना चाहता हूं कि आप ज्यादा दिन तक सीएम नहीं रहोगे. लोकसभा चुनाव के बाद सड़क पर डोलते हुए नजर आओगे.

पढ़ें:जयपुर से जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, सोनिया गांधी और खड़गे 6 अपैल को करेंगे जनसभा

भ्रष्टाचार का नया तरीकाःबेनीवाल ने कहा कि देश के किसानों का कर्जा माफ हो, राजस्थान व देश टोल फ्री हो. सेना भर्ती पहले की भांति कराने एवं दिल्ली के नेताओं की तानाशाही खत्म करने के लिए यह गठबंधन किया है. बेनीवाल ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड भाजपा का भ्रष्टाचार का नया तरीका है. ईडी और सीबीआई का डर दिखाकर भाजपा ने कम्पनियों से इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर बड़ा पैसा लिया है. बेनीवाल ने कहा कि भाजपा के लोग मुख्यमंत्री से मेरी जांच कराने की बात कर रहे हैं, जबकि मुझे तो किसी ने इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर 100 रुपए भी नहीं दिए. उन्होंने कहा कि जो लोग आज भाजपा में जा रहे हैं, उसके पीछे का कारण भी ईडी और सीबीआई है. बेनीवाल ने कहा कि नागौर सीट पर पूरे देश की नजर है. इस बार एक नया इतिहास नागौर की धरती से लिखा जाएगा. नामांकन रैली को नागौर विधायक हरेन्द्र मिर्धा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत, परबतसर विधायक रामनिवास गावड़िया, लाडनूं विधायक मुकेश भाकर, पूर्व विधायक महेन्द्र चौधरी, पूर्व विधायक मंजू मेघवाल, पूर्व विधायक चेतन चौधरी सहित कांग्रेस व आरएलपी के नेताओं ने संबोधित किया.

यह भी पढ़ें:पूर्व मंत्री भाया का भाजपा पर निशाना, बोले- बीजेपी की कथनी और करनी में अंतर

भाजपा ने जताया विरोध: इधर, बेनीवाल के भाषण के बाद देर रात भाजपा के नागौर जिला अध्यक्ष ने भाषण को लेकर आपत्ति जताई. भाजपा के रामनिवास सांखला ने राजस्थान के सीएम को लेकर अपमानजनक भाषा का प्रयोग करने पर विरोध किया. जिलाध्यक्ष ने कहा कि बेनीवाल ने सीएम भजन लाल और ब्राह्मण समाज के लिए हल्की भाषा का प्रयोग किया है. यह अत्यंत निंदनीय है. इंडी एलायंस के सभी पदाधिकारियों को माफी मांगनी चाहिए, नहीं तो आने वाले चुनाव में परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details