राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 7, 2024, 8:41 PM IST

ETV Bharat / state

दाढ़ी बढ़ाकर शादी करने पहुंचेगा दूल्हा तो नहीं मिलेगा प्रवेश, लगेगा 21 हजार रुपए का जुर्माना - groom with grown beard

बूंदी जिले के नागर धाकड़ समाज के पंच पटेलों ने सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर बड़ा निर्णय लिया है. उन्होंने दाढ़ी रखने वाले दूल्हों को प्रवेश नहीं देने और जुर्माना लगाने का निर्णय लिया है.

सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर बड़ा निर्णय
सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर बड़ा निर्णय (ETV Bharat Bundi)

बूंदी.नागर धाकड़ समाज का पलाई में 16 मई को होने वाले अखिल नागरचाल धाकड़ समाज 108 गांव का आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन मे इस बार दाढ़ी वाले दूल्हे की प्रवेश पर रोक लगा दी है. इसके बाद भी यदि कोई भी दूल्हा दाढ़ी बढ़ाकर विवाह सम्मेलन मे पहुंचता है तो उसपर 21 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा. विवाह सम्मेलन को लेकर गलवा पेटे के हठिला हनुमान जी मंदिर परिसर में हुई पंच पटेलों की बैठक में ये निर्णय लिया गया है.

सम्मलेन समिति महामंत्री बाबूलाल धाकड़ और मीडिया प्रभारी श्योजी लाल धाकड़ ने बताया कि बैठक में विवाह योग्य जोड़ों का अधिकाधिक पंजीयन और भामाशाह बनाने पर विशेष जोर दिया गया. सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर नागरचाल के 108 गांव के लोगों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए. विवाह सम्मेलन में सम्मिलित होने वाले जोड़े की रजिस्ट्रेशन की अंतिम दिनांक 8 मई तक बढ़ाई गई है.

पढे़ं.'बादशाह' ने दाढ़ी से साफ की श्रीनाथजी मंदिर की सीढ़ियां - Holi 2024

दाढ़ी वाले दूल्हे पर जुर्माने का लिया निर्णय :विवाह सम्मेलन में दूल्हे को दाढ़ी (शेविंग) बनाकर आने पर ही प्रवेश दिया जाएगा. अगर दूल्हा दाढ़ी (शेविंग) नहीं बनाकर आता है तो सम्मेलन समिति की ओर से 21000 रुपए का दंड लगाया जाएगा. सम्मेलन परिसर में ही एक नाई की व्यवस्था की जाएगी जो दाढ़ी बढ़ाकर आने वाले दूल्हे की सेविंग करेगा. समिति की ओर से हीरालाल नागर ऊर्जा मंत्री राजस्थान सरकार को धाकड़ समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन में सम्मिलित होने के लिए समिति के पदाधिकारियों ने निमंत्रण देकर आमंत्रित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details