मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सरकारी कर्मचारी बना लें हॉलीडे प्लान, एक CL के साथ 5 दिन की छुट्टी का मजा

मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को इस बार मिल रही हैं लगातार 4 छुट्टियां. एक CL लेकर पांच छुट्टियों का उठा सकते हैं लाभ.

Government employees are getting 4 consecutive holidays
सरकारी कर्मचारियों को इस बार मिल रही लगातार 4 छुट्टियां (Etv Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

भोपाल:त्यौहारों के मौसम में इस बार मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों की मौज है. प्रदेश में इस बार दीपावली यानि 31 अक्टूबर से लेकर 3 नंवबर तक लगातार चार सरकारी छुट्टियां पड़ रही हैं. उसके बाद 1 नवंबर को गोवर्धन पूजा के लिए सरकारी अवकाश है. मध्य प्रदेश में 5 वर्किंग डेज होने की वजह से 2 और 3 नवंबर को अवकाश रहेगा. इस तरह से राज्य सरकार के कर्मचारियों को लगातार चार दिन की छुट्टियां मिल रही हैं. इस तरह तरह कर्चारी अगर एक CL लेते हैं तो वे लगातार 5 दिन की छुट्टियों का लाभ उठा सकते हैं.

ये भी पढ़ें:

सरकारी छुट्टियों में 1 नवंबर नहीं बनेगा विलेन, 5 दिन स्कूल, 4 दिन बंद रहेंगे दफ्तर

मोहन यादव ने छुट्टियों से भर दी कर्मचारियों की झोली, पहली बार गोवर्धन पूजा का अवकाश

दिवाली का त्योहार धनतेरस से शुरू हो रहा है. स्कूल और कॉलेजों में भी अवकाश भी घोषित कर दिए गए हैं. मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारी दीपावली के त्योहार के साथ इस बार गोवर्धन पूजा भी हर्षोल्लास के साथ मनाएंगे. मोहन यादव सरकार ने इस बार सरकारी कर्मचारियों को गोवर्धन पूजा मनाने के लिए अवकाश घोषित किया है. 31 अक्टूबर को दीपावली को देखते हुए राज्य सरकार ने कर्मचारियों को अक्टूबर माह का वेतन 28 अक्टूबर को जारी करने के आदेश दिए हैं.

31 अक्टूबर दीपावली
1 नवंबर गोवर्धन पूजा
2 नवंबर शनिवार
3 नवंबर रविवार

स्कूलों की भी रहेगी छुट्टी

साथ ही सूबे के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में भी 5 दिन की छुट्टियां रहेंगी. एमपी बोर्ड और सीबीएसई बोर्ड के स्कूलों में 30 अक्टूबर से 3 नवंबर तक यानी 5 दिनों की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं. उधर 31 अक्टूबर दीपावली के दिन सभी बैंकों में भी ताले लगे रहेंगे.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details