छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अंबिकापुर में शादी समारोह से लौट रही नाबालिग लड़की से गैंगरेप, 3 नाबालिग समेत पांच आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 1, 2024, 9:20 PM IST

Gangrape Of Minor Girl In Ambikapur अंबिकापुर में नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने 3 नाबालिग समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपियो के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुटी है.

Gangrape of minor girl in Ambikapur
नाबालिग लड़की से गैंगरेप

नाबालिग लड़की से गैंगरेप के आरोपी गिरफ्तार

अंबिकापुर: गुरुवार को अंबिकापुर में नाबालिग लड़की से हैवानियत का मामला सामने आया है. शादी समारोह से लौट रही नाबालिग के साथ आरोपियों ने जंगल में सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है. शिकायत मिलने पर पुलिस ने केस दर्ज कर दो अपचारी बालकों समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि पांचवें आरोपी की तलाश जारी है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

शादी समारोह से लौट रही थी छात्रा: कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाली दो नाबालिग लड़कियां 29 जनवरी को शादी समारोह में शामिल होने के लिए चंद्र रघुनाथपुर गई हुई थी. रात को शादी समाप्त होने के बाद दोनों सहेलियां घर जाने के लिए निकली थी. रात अधिक होने के कारण पहचान के ही एक युवक ने दोनों छात्राओं को बाइक से घर छोड़ने की बात कही. जिसके बाद उस पर भरोसा कर दोनों छात्राएं बाइक पर बैठ गईं.

दोस्तों को बुलाकर वारदात को दिया अंजाम: गंझाडांड़ के सुनसान जंगल में पहुंचने के बाद युवक की नियत बिगड़ गई. उसने पेट्रोल खत्म होने का बहाना करते हुए बाइक बंद कर दी. फिर सहयोग के नाम पर अपने साथियों को फोन कर बुला लिया. बारी बारी कर मौके पर चार अन्य लोग भी पहुंच गए. इस दौरान युवकों की नियत को भांपकर एक छात्र किसी तरह भाग निकली. लेकिन दूसरी छात्रा को शराब के नशे में धुत आरोपियों ने पकड़ लिया और उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया. सामूहिक दुष्कर्म को अंजाम देने के बाद आरोपी घटना स्थल से भाग निकले.

नाबालिग की शिकायत पर पुलिस का एक्शन: नाबालिग छात्रा किसी तरह अपने घर पहुंची, लेकिन उसने घटना की जानकारी किसी को नहीं दी. 30 जनवरी को छात्रा ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी मां को दी. जिसके बाद परिजन ने साथ छात्रा ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई. कोतवाली पुलिस द्वारा मामले में धारा 376(डी) भादवि, पोक्सो एक्ट की धारा 6 के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरु की.

पांचों आरोपियों को किया गिरफ्तार: एसपी सुनील शर्मा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे. एसपी के निर्देश पर एएसपी पुपलेश कुमार और सीएसपी स्मृतिक राजनाला के नेतृत्व में टीम ने घेराबंदी कर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया. पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. जिसके बाद तीन विधि से संघर्षरत बालकों को बाल सम्प्रेक्षण गृह और दो आरोपियों को रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

जशपुर में शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म, FIR दर्ज
बालोद में भाई ने की भाई की हत्या, हिरासत में नाबालिग आरोपी
रेप और छेड़खानी के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार,गौरेला पेंड्रा मरवाही का मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details