राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर में कच्चे घर में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख - FIRE BROKE OUT IN A HOUSE

अलवर जिले के लाखोड़ा गांव में आग से बुधवार को एक गरीब का घर जल गया. इस हादसे में गरीब परिवार की सारी जमा पूंजी स्वाह हो गई. सरपंच ने गरीब परिवार को मुआवजा दिलाने के लिए सरकार से मांग की है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 27, 2024, 7:44 PM IST

Fire broke out in a kutcha house in Alwar, goods worth lakhs burnt to ashes.
अलवर में कच्चे घर में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

अलवर.​जिले के बानसूर के लाखोड़ा गांव में बुधवार को तीन कच्चे छप्परों में आग लग गई. आग से घरों में रखा लाखों का सामान जल गया. ग्रामीणों ने तीन घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. सरपंच नीरज तोनगरिया ने बताया कि घटना बुधवार दोपहर 12 बजे की है.

उन्होंने बताया कि चतरपुरा के लाखोड़ा की ढाणी में रीना देवी पत्नी सुल्तान गुर्जर के कच्चे छप्परों में आग लग गई. आग लगने की सूचना पर आसपास के ग्रामीणों ने मिट्टी और पानी डालकर करीब 3 घण्टे में आग पर काबू पाया. आग लगने से यहां रखा अनाज, चारा सहित घरेलू सामान जलकर राख हो गया. घटना की सूचना पर पटवारी और सरपंच मौके पर पहुंचे और आग से हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर उच्च अधिकारियों को भेजी.

पढ़ें:रुपारेल नदी की पुलिया पर ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, 1 की मौत, 2 की हालत गंभीर

सरपंच ने बताया कि आग के कारणों का पता नहीं लग पाया है. आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया. पीड़ित को आर्थिक सहायता के लिए अधिकारियों को सूचना भेज दी गई है. पीड़ित किसान ने बताया कि वह फसल काटने के लिए परिवार सहित खेत में गया हुआ था. दोपहर को अचानक से कच्चे मकानों में आग लग गई. घर में रखा सामान जलकर राख हो गया. उन्होंने प्रशासन से मुआवजा दिलाने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details