दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

प्राधिकरण की उदासीनता के चलते लाखों के फुट ओवर ब्रिज की स्थिति बेहाल

नोएडा सेक्टर 30 और 26 को जोड़ने के लिए कुछ साल पहले बना फुट ओवर ब्रिज जर्जर हाल में है. नोएडा प्राधिकरण इसकी सुध नहीं ले रहा.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

प्राधिकरण की उदासीनता के चलते जर्जर हाल में फुटओरब्रिज
प्राधिकरण की उदासीनता के चलते जर्जर हाल में फुटओरब्रिज (ETV BHARAT)

नई दिल्ली/नोएडा :दिल्ली से सटे हाइटेक सिटी नोएडा में आम जनता की सुविधाओं के लिए तमाम तरह के सिस्टम खड़े किए जा रहे हैं, पर नोएडा प्राधिकरण की उदासीनता के चलते नोएडा के कई ऐसे जगह हैं, जहां लाखों रुपए खर्च तो किए गए, पर रख-रखाव ना होने की वजह से जर्जर हालत में है. नोएडा के निठारी रोड से दिल्ली जाने वाले रूट पर सेक्टर 30 और 26 को जोड़ने वाले रास्ते पर महज चंद वर्षों पहले फुटओरब्रिज बनाया गया, जो आज मेन रोड पर दुर्घटना को दावत देते हुए जर्जर हाल में खड़ा है.

लाखों रुपए से बना फुटओरब्रिज पहुंचा जर्जर हाल में :नोएडा सेक्टर 30 में करीब 1 साल पूर्व जिला अस्पताल हुआ करता था, जहां मरीज के आने जाने के लिए नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टर 26 रोड से जोड़ने के लिए एक फुटओरब्रिज लाखों रुपए खर्च करके बनाया गया. फुटओरब्रिज प्राधिकरण द्वारा बनाकर खड़ा किया गया, पर उसकी देखरेख करने की जहमत कभी नहीं उठाई गई.

लाखों के फुटओरब्रिज की स्थिति जर्जर (ETV BHARAT)

फुटओरब्रिज पर लगे लिफ्ट कबाड़ में तब्दील :प्राधिकरण की बेपरवाही के चलते यहां बना हाईटेक फुटओरब्रिज अब जर्जर होता जा रहा है. ब्रिज पर दोनों तरफ दिव्यांगों के लिए लगे लिफ्ट कबाड़ में तब्दील हो गए और धीरे-धीरे लिफ्ट के सारे सामान मौके से गायब हो गए. दोनों तरफ की सीढ़ियां जर्जर हाल में पहुंच गई है. जिस पर चलने पर वो हिलती है. ब्रिज में लगे लोहे की पाइप तमाम मौसमों को झेलते हुए इस कदर जंग खा गए हैं कि वह किसी समय गिर सकते हैं. ब्रिज पर लगे अन्य टीनसेट सहित टाइल्स चोरों द्वारा चोरी कर लिए गए हैं.

लाखों के फुटओरब्रिज की स्थिति जर्जर (ETV BHARAT)

फुटओरब्रिज के कई सामान की हुई चोरी:इस संबंध में प्राधिकरण द्वारा थाना सेक्टर 20 पर पूर्व में मुकदमा भी अज्ञात चोरों के खिलाफ दर्ज कराया गया था. पर आज दिल्ली जाने और आने वाले रोड पर जर्जर हाल में खराब फुटओरब्रिज प्राधिकरण की उदासीनता के चलते दुर्घटना को दावत भी दे रहा है. फुटबॉल ब्रिज इस कदर जर्जर हो गया है कि वह किसी समय भी गिर सकता है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस संबंध में प्राधिकरण को कई बार अवगत कराया गया है, पर प्राधिकरण का कोई भी अधिकारी इस तरफ झांकने तक नहीं आया है .

फुटओरब्रिज का प्रयोग सिर्फ चोर और नशेड़ी कर रहे :ETV Bharat की टीम जब ग्राउंड रिपोर्ट लेते फुटओरब्रिज पर पहुंची तो वहां का हाल बद से बदतर देखा गया. फुटओरब्रिज पर सफाई का हाल ये है कि वर्षों से नहीं हुई है. स्थानीय निवासी ने बताया कि फुटओरब्रिज का प्रयोग सिर्फ चोरों और नशेड़ियों द्वारा किया जा रहा है. पब्लिक ने अब इस फुटओरब्रिज का प्रयोग करना पूरी तरीके से बंद कर दिया है .

ये भी पढ़ें :नोएडा प्राधिकरण ने कामर्शियल हब में सील की इमारत, आवंटी पर 21 करोड़ बकाया

ये भी पढ़ें :खुशखबरी! लोटस 300 के फ्लैट खरीदारों का इंतजार खत्म, सुप्रीम कोर्ट ने दिया दो टावरों में रजिस्ट्री का आदेश -

ABOUT THE AUTHOR

...view details