बिहार

bihar

लोकसभा चुनाव को लेकर नवादा DM ने किया EVM डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण, दिए कई दिशा-निर्देश - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 1, 2024, 2:28 PM IST

Lok Sabha Election In Nawada: नवादा में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी जोरों पर है. इस लेकर नवादा डीएम ने ईवीएम डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण किया साथ ही अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए. आगे पढ़ें पूरी खबर.

नवादा डीएम ने किया निरीक्षण
नवादा डीएम ने किया निरीक्षण

नवादा:लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बचा है. 19 अप्रैल को पहले चरण का लोकसभा चुनाव होगा. कुल सात चरणों में लोकसभा चुनाव होगा, तो वहीं 4 जून को मतगणना होगी. लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में तैयारियां जोरों पर है. साथ ही बिहार के नवादा में भी लोकसभा चुनाव की तैयारी पूरी सख्ती से हो रही है. निर्वाचन जिला पदाधिकारी सह जिलाधिकारी संबंधित पदाधिकारी और अधिकारियों के साथ बैठकों निरीक्षकों का दौरा करते नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में रविवार को रजौली इंटर विद्यालय में बनाए जा रहे दो विधानसभा क्षेत्र के ईवीएम डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण किया गया.

ईवीएम डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण:नवादा जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी आशुतोष वर्मा ने बताया कि रजौली मुख्यालय स्थित इंटर विद्यालय रजौली में हिसुआ और रजौली विधानसभा क्षेत्र के ईवीएम डिस्पैच सेंटर बनाए जा रहे हैं. साथ ही सुरक्षात्मक तैयारी के साथ-साथ संबंधित पदाधिकारी को ईवीएम के डिस्पैच और उसकी पूरी ब्रीफिंग देने की बात कही है.

"बूथों सहित ईवीएम डिस्पैच सेंटर और स्ट्रॉन्ग रूम पर बिजली पानी की व्यवस्था, वाहनों के पार्किंग और आवागमन की व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई है. इस बैठक में उसकी रूप रेखा तैयार की जा रही है."-आशुतोष वर्मा, जिला निर्वाचन पदाधिकारी

शांतिपूर्ण और भयमुक्त हो चुनाव:जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने बताया कि अगामी लोकसभा चुनाव के मद्दे नजर हर बिंदुओं पर चर्चा की जा रही है. उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण और भयमुक्त चुनाव करना हमारा लक्ष्य है. वहीं मौके पर उप निर्वाचन पदाधिकारी चंद्रशेखर आजाद, नवादा पुलिस अधीक्षक अम्ब्रीष राहुल, डीडीसी दीपक मिश्रा, सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह रजौली अनुमंडल पदाधिकारी आदित्य कुमार पीयूष, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गुलशन कुमार के साथ अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details