मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देवास के गंधर्वपुरी में बुखार से 3 मौतें, गांव को 'कचराघर' बना रखा लोगों ने

देवास जिले के ग्राम गंधर्वपुरी में डेंगू ने कहर बरपा रखा है. पिछले 10 दिन में 3 लोगों की मौत हो गई है.

Dewas Gandharvpuri Dengu
देवास जिले के ग्राम गंधर्वपुरी में डेंगू ने कहर बरपाया (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 9 hours ago

देवास।जिले के ग्राम गंधर्वपुरी के गांव में आजकल दहशत फैली है. यहां डेंगू का कहर है. गांव में बीमारी के चलते 3 लोगों की मौत हो गई है. इनमें एक 45 वर्षीय महिला की डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गांव मे डर का माहौल है. ग्रामीणों के अनुसार सैकड़ों लोग बीमार हैं. जानकारी लगते ही सोनकच्छ की स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची. गांव मे टीम द्वारा निरीक्षण कर डेंगू मलेरिया के लार्वा के सैंपल लिए. वहीं, टेमोफास दवाई का छिड़काव करते हुए साफ सफाई व स्वछता बनाये रखने क़ी सलाह दी.

गांव में साफ-सफाई का नाम नहीं, ग्राम पंचायत परिसर बैठने लायक नहीं

स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची तो गांव गंदगी से पटा पड़ा दिखाई दिया. जगह-जगह गंदा पानी जमा दिखाई दे रहा है. चारों तरफ गंदगी का साम्राज्य दिखाई दिया. कई जगह ड्रेनेज़ नहीं होने के कारण गंदा पानी पानी सड़कों पर दिखाई दिया और कुछ जगह बनी ड्रेनेज़ का गंदा पानी ओवरफ्लो सड़कों पर. खाली प्लाटों मे सड़ा पानी जमा है. ग्राम पंचायत परिसर में भी गंदगी पसरी मिली. पंचायत परिसर मे बनी पानी की टंकी देखकर शर्म आ जाएगी.

देवास के गंधर्वपुरी में बुखार से 3 मौतें, गंदगी मुख्य कारण (ETV BHARAT)

ये खबरें भी पढ़ें...

देवास में डेंगू ने डराया, बीजेपी नेता की मौत, प्लेटलेट्स काउंट आ गया था 10 हजार से नीचे

इंदौर में डेंगू का विस्फोट, यह गांव बना हॉटस्पॉट, एक महिला की मौत, चौंका देंगे आंकड़े

ग्रामीणों ने रोष जताकर सरपंच को ठहराया जिम्मेदार

वहीं, ग्रामीणों ने नाराजगी जताते हुए स्वछता पर सवाल उठाए. जिम्मेदारों पर समय पर साफ सफाई नहीं करने के भी आरोप लगाए. बता दें कि गांव में अब भी कई लोग वायरल की चपेट मे हैं. कई लोगों को डेंगू है. इस बीमारी की वजह गंदगी ही मानी जा रही है. डेंगू के कहर के बाद गांव में दवा का छिड़काव किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर लोगों का चेकअप करने में जुटी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details