राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने जारी किया पीटीईटी रिजल्ट, छात्र संघ चुनाव को लेकर भी दिया बड़ा बयान - PTET result

पीटीईटी समेत अन्य परीक्षाओं का रिजल्ट गुरुवार को जारी किया गया. उपमुख्यमंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमचंद बैरवा ने परीक्षा का रिजल्ट जारी किया. प्रेमचंद बैरवा ने परीक्षा में टॉपर रहे अभ्यर्थियों से मोबाइल पर बातचीत की और उन्हें बधाई दी.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 4, 2024, 6:52 PM IST

प्रेमचंद बैरवा ने जारी किया पीटीईटी रिजल्ट
प्रेमचंद बैरवा ने जारी किया पीटीईटी रिजल्ट (ETV Bharat Jaipur)

पीटीईटी का रिजल्ट जारी (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर. वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कि ओर से आयोजित हुई पीटीईटी समेत अन्य परीक्षाओं का रिजल्ट गुरुवार को जारी किया गया. उपमुख्यमंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमचंद बैरवा ने परीक्षा का रिजल्ट जारी किया. पीटीईटी परीक्षा में हनुमानगढ़ के देवीलाल टॉपर रहे, जबकि बीए-बीएड में झुंझुनू की अक्षरा सैनी ने टॉप किया. इसके अलावा बीएससी-बीएड में डूंगरपुर के मीत पसोली टॉपर रहे. यूनिवर्सिटी की ओर से 9 जून को प्रदेश भर के 1,055 परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित की गई थी. इनमें कुल 4,28,242 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण करवाया और लगभग 89 फीसदी अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी.

डिप्टी सीएम और उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमचंद बैरवा ने परीक्षा में टॉपर रहे अभ्यर्थियों से मोबाइल पर बातचीत की और उन्हें बधाई दी. बैरवा ने कहा कि इन परीक्षाओं में छात्राओं ने बाजी मारी है और प्रदेश में छात्राओं का रुझान उच्च शिक्षा को लेकर लगातार बढ़ रहा है. अभ्यर्थी रिजल्ट की जानकारी यूनिवर्सिटी की ऑफिशल वेबसाइट पर ले सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- इस बार PTET का आयोजन कर रहा VMOU कोटा, अब तक 20000 अभ्यर्थियों ने किया आवेदन

छात्र संघ चुनाव को लेकर दिया बयान: वहीं, राजस्थान में छात्र संघ चुनाव के आयोजन को लेकर भी उच्च शिक्षा मंत्री ने बयान दिया और कहा कि राजस्थान में छात्र संघ चुनाव हमारी सरकार की ओर से शुरू नहीं किए गए थे और ना ही हमारी सरकार ने छात्र संघ चुनाव बंद किए हैं. उच्च शिक्षा मंत्री के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि सरकार फिलहाल प्रदेश में छात्र संघ चुनाव के आयोजन को लेकर कोई कदम नहीं उठाने जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details