राजस्थान

rajasthan

'...पापा मुझे बचा लो' और कट गया फोन, ऐसे शातिर ठगों ने पिता से ऐंठे 1.20 लाख रुपए - Cyber fraud

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 31, 2024, 10:57 AM IST

Updated : Aug 31, 2024, 11:45 AM IST

Cyber fraud in Dausa : दौसा में बेटे को रेप केस में फंसने से बचाने के नाम पर पुलिस बनकर ठगों ने पिता से 1.20 लाख रुपए ऐंठ लिए. पुलिस में फिलहाल मामला दर्ज नहीं करवाया गया है.

पुलिस बनकर ठगे रुपए
पुलिस बनकर ठगे रुपए (ETV Bharat Dausa)

दौसा :जिला मुख्यालय के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति से 1.20 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. आरोपियों ने पुलिस बनकर पीड़ित के बेटे को रेप केस में फंसने से बचाने के नाम पर पैसे ऐंठ लिए. कोतवाली थाना प्रभारी हीरालाल सैनी ने बताया कि पीड़ित की ओर से थाने में मामला दर्ज नहीं कराया गया है. पीड़ित की ओर से प्राथमिकी रिपोर्ट मिलने के बाद मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

परिवादी के अनुसार 27 अगस्त को ठगों ने उसे फोन किया और कहा कि उनका बेटा रेप केस में फंसा है. उसे बचाने के लिए 2 लाख रुपए खाते में डाल दो. इतने में ही बेटे की हुबहू आवाज आती है, 'पापा मुझे बचा लो' और फोन कट जाता है. उसने नंबर को सेव कर व्हाट्सएप पर देखा तो प्रोफाइल पिक्चर में पुलिस की फोटो लगी थी. ऐसे में उसे विश्वास हो गया कि फोन करने वाला व्यक्ति पुलिस में है.

इसे भी पढ़ें.सोशल मीडिया पर महिला से बोले ठग- बना देंगे अमीर, अलग-अलग खातों में जमा करा लिए लाखों रुपए

घबराए पिता ने खाते में डाले 1.20 लाख रुपए :फोन आने पर घबराए पिता ने 1.20 लाख रुपए बताए गए खाते में भेज दिए. इसके बाद बाकी रुपयों के लिए पीड़ित के पास लगातार कॉल आने लगे. उसने अपने परिचित को घटना के बारे में बताते हुए बाकी रुपए उधार मांगे. इस दौरान परिचित ने पीड़ित को समझाते हुए बेटे से बात करने की सलाह दी. जब बेटे को फोन कर परिवादी ने घटना के बारे में पूछा तो उसने ऐसी किसी घटना से इनकार कर दिया. इसके बाद पीड़ित को खुद के साथ हुई ठगी का एहसास हुआ.पीड़ित के अनुसार बेटा भोपाल में रहकर 2 वर्षीय एमसीए का कोर्स कर रहा है. इस साल उसका अंतिम वर्ष है.

Last Updated : Aug 31, 2024, 11:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details