राजस्थान

rajasthan

डीग में धर्मांतरण का मामला, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दो को पकड़ा - Conversion Case In Deeg

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 8, 2024, 7:23 PM IST

Conversion Case In Deeg, डीग में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रविवार को दो लोगों को पकड़ लिया. पकड़े गए दोनों व्यक्तियों पर धर्मांतरण कराने के प्रयास का आरोप है. साथ ही मौके से कुछ सामान भी बरामद हुए, जिन्हें पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया.

Conversion Case In Deeg
डीग में धर्मांतरण का मामला (ETV BHARAT DEEG)

डीग : जिले के कुम्हेर क्षेत्र में एक धर्मांतरण सेंटर पता चला. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रविवार को वहां से दो लोगों को पकड़ कर उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया. साथ मौके से बरामद सामान को भी पुलिस को सुपुर्द कर दिया. बजरंग दल के जिला संयोजक नितेश कुमार ने बताया कि यहां कई महीनों से धर्मांतरण चल रहा था. वहीं, रविवार को बारिश की वजह से सेंटर पर बाहरी लोग नहीं आ पाए थे. इसी बीच उन्हें सूचना मिली कि हर रविवार को गांव में धर्मांतरण का खेल चलता है.

ऐसे में वो बजरंग दल के करीब 20 कार्यकर्ताओं को साथ लेकर जिले के डहरा गांव पहुंचे. वहां कुछ कार्यकर्ता सेंटर के अंदर चले गए और अपना इलाज करवाने की बात कहकर बैठ गए. इस दौरान वहां गांव के दो व्यक्ति मिले, जो लोगों को निरर्थक ज्ञान देकर भ्रमित करने का प्रयास कर रहे थे. इस पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दोनों को पकड़ लिया, जिसके बाद मौके पर हंगामा शुरू हो गया. इस दौरान दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें -पैसे का लालच देकर कराया जा रहा था धर्मांतरण, पुलिस ने 18 आरोपियों को दबोचा - Conversion Case

कुम्हेर थाना अधिकारी बनवारी लाल मीणा ने बताया कि बजरंग दल के जिला संयोजक नितेश कुमार की ओर से धर्मांतरण की शिकायत की गई और मौके से इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. वहीं, पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर आगे कार्रवाई करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details