बिहार

bihar

शौचालय की टंकी में गिरने से दो साल के बच्चे की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 12, 2024, 10:59 PM IST

Child Death In Gaya: गया से दर्दनाक घटना सामने आयी है. जहां शौचालय की टंकी में दो वर्ष के बच्चे के गिरने से मौत हो गई. मगध विश्वविद्यालय परिसर के कर्मचारी ने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय प्रशासन से कई बार जर्जर शौचालय की टंकियां हटवाने की मांग की गई है. इसके बावजूद आज तक टंकियों को हटाया नहीं गया है. कर्मियों में मगध विश्वविद्यालय प्रशासन के प्रति काफी नाराजगी है.

गया में दो साल के मासूम की मौत
गया में दो साल के मासूम की मौत

गया: बिहार के गया में शौचालय की टंकी में दो वर्ष का मासूम के गिरने से मौतहो गई. शौचालय की टंकी का ऊपरी हिस्सा टूटा हुआ था. खेलने के क्रम में 2 वर्ष का मासूम उस ओर चला गया और शौचालय की खुली टंकी में गिर गया. टंकी में गिरने से बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हुआ है. इस घटना के बाद मगध विश्वविद्यालय में सरकारी क्वार्टर में रह रहे कर्मियों में मगध विश्वविद्यालय प्रशासन के प्रति काफी नाराजगी है.

गया में दो साल के मासूम की मौत: घटना मगध विश्वविद्यालय परिसर की है. बताया जा रहा है कि मगध विश्वविद्यालय में सूचना शाखा विभाग में क्लर्क के पद पर रामाशंकर सिंह उर्फ सोनू कार्यरत हैं. यह अपने परिवार के साथ मगध विश्वविद्यालय कैंपस में स्थित सरकारी क्वार्टर में रह रहे हैं. किंतु मगध विश्वविद्यालय में आवास के लिए बने अधिकांश क्वार्टर जर्जर हैं. इसके बीच कई बड़े खतरनाक गड्ढे और खुली टंकी भी है. मगध विश्वविद्यालय में सूचना शाखा में क्लर्क रामाशंकर सिंह उर्फ सोनू का पुत्र 2 साल का मुक्कू कुमार दादी के साथ आवास से नीचे आया था.

शौचालय की टंकी में गिरने से हुआ हादसा: बताया जाता है कि आवास से नीचे आकर बच्चा खेलने लगा. इस बीच साथ में रही दादी का भी ध्यान भटका तो वह खेलते- खेलते शौचालय की टंकी की ओर जा पहुंचा. इस क्रम में खेलते हुए शौचालय की खुली टंकी में जा गिरा. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. मासूम जब घर और आसपास में नहीं दिखा तो परिजनों के होश उड़ गए. परिजन खोजबीन करने में जुट गए. बच्चे को शौचालय की टंकी में गिरा देखा. इसके बाद उसे किसी तरह निकाला गया. अस्पताल ले जाने के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इकलौता पुत्र था मुक्कू:वहीं 2 वर्ष के मासूम की मौत की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हुआ है. बताया जाता है कि यह बच्चा रामाशंकर का इकलौता पुत्र था. इस घटना के बाद मगध विश्वविद्यालय में सरकारी क्वार्टर में रह रहे कर्मियों में मगध विश्वविद्यालय प्रशासन के प्रति काफी नाराजगी है. इन लोगों ने बताया कि इस तरह के खतरनाक गडढे और खुले शौचालय की टंकी कई जगहों पर हैं. कई बार लिखा गया. लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया.

ये भी पढ़ें

OMG! कब्र से शव निकालकर बच्चे को जिंदा करने की चल रही थी तंत्र साधना, भीड़ ने तांत्रिक को पीटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details