बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रेलवे फुट ओवर ब्रिज पर काम कर रहे मजदूर की करंट से मौत, लोगों की आवाजाही पर रोक - Laborer DIED

छपरा में रेलवे स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज पर काम करे मजदूर की करंट लगने से मौत हो गयी. जबकि दूसरा मजदूर झुलस गया...

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

रेलवे की लापरवाही बनी मजदूर का काल
रेलवे की लापरवाही बनी मजदूर का काल (ETV BHARAT)

छपराःरेलवे की लापरवाही ने एक मजदूर की जान ले ली, जबकि दूसरा झुलस गया. घटनाछपरा-सोनपुर रेलखंड के शीतलपुर रेलवे स्टेशन की है जहां रेलवे का लूज एवर हेड वायर फुट ओवर ब्रिज के संपर्क में आ गया, जिससे ब्रिज पर काम कर रहे दो मजदूर करंट की चपेट में आ गये. झटका लगते ही दोनों मजदूर ब्रिज से नीचे आ गिरे, जिसमें हेड इंजरी के कारण एक मजदूर की मौत गयी.

रेलवे ठेकेदार के लिए करता था कामः जानकारी के मुताबिक मृतक मजदूर का नाम तारकेश्वर कुमार राय था और वो दिघवारा थाना इलाके के फरहद्दा के रहनेवाले रामेश्वर राय का पुत्र था. तारकेश्वर राय रेलवे के ठेकेदार के लिए मजदूरी करता था और अपने परिवार का पालन पोषण करता था.

लूज ओवर हेड के कारण आया करंटः इस हादसे के पीछे रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल जब दोनों मजदूर फुट ओवर ब्रिज पर काम कर रहे थे तभी लूज ओवर हेड वाायर ब्रिज की शेड के संपर्क में आ गया. टीन का शेड होने के कारण करंट पूरे ब्रिज में दौड़ गया. वायर के संपर्क में आते ही मजदूरों को करंट का जोरदार झटका लगा और नीचे गिरे मजदूरों में से एक की मौत हेड इंजरी से हो गयी.

हादसे के बाद मचा हड़कंपःवहीं फुट ओवर ब्रिज में करंट आने और मजदूर की मौत के बाद पूरे प्लेटफॉर्म पर हड़कंप मच गया. अनाउंस कर सभी लोगों को ब्रिज पर चढ़ने से मना किया गया. सबसे बड़ी बात कि हादसे के समय ब्रिज पर दोनों मजदूरों के अलावा और कोई नहीं था. करंट की चपेट में आए दूसरे मजदूर का इलाज जारी है.

"शीतलपुर स्टेशन स्थित रेलवे फुट ब्रिज पर काम करने के दौरान करंट लगने के कारण एक मजदूर की फुट ब्रिज से गिरकर मौत हुई है."-धर्मेंद्र कुमार, प्रभारी, सोनपुर जीआरपी

ये भी पढ़ेंःशौच के लिए रेलवे लाइन के पास गईं थीं महिलाएं, ट्रेन से कटकर तीनों की मौत - Women Died After Being Hit By Train

छपरा में ट्रेन पलटने की बड़ी साजिश नाकाम, पटरी पर रखा था बड़ा पत्थर - Lucknow Chhapra Express

ABOUT THE AUTHOR

...view details