हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी में HRTC कर्मी के घर बाहर दिखा तेंदुआ, CCTV कैमरे में कैद हुई चहलकदमी, अब तक 6 कुत्तों को बना चुका है निवाला - LEOPARD TERROR IN MANDI

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 16, 2024, 7:00 AM IST

Leopard seen outside HRTC employee house in Mandi: मंडी शहर में पिछले एक महीने से तेंदुए का आतंक बना हुआ है. यह तेंदुआ शहर में अब तक 6 पालतू कुत्तों को अपना निवाला बना चुका है. वहीं, पुल घराट में एक एचआरटीसी कर्मी के घर के आंगन में रात के वक्त तेंदुआ घूमता दिखा. जिसकी तस्वीरें वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. पढ़िए पूरी खबर...

मंडी शहर में तेंदुआ का आतंक
मंडी शहर में तेंदुआ का आतंक (ETV Bharat)

मंडी शहर में तेंदुए का आतंक (ETV Bharat)

मंडी:हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर में इन दिनों तेंदुए की लगातार दस्तक देने से शहर के लोगों में दहशत है. लोगों में खौफ की वजह ये है कि इस तेंदुए ने एक महीने के भीतर 6 पालतू कुत्तों को अपना शिकार बना लिया है. वहीं, ये तेंदुआ शहर में लगातार चहलकदमी करता दिख रहा है. जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. दरअसल, एक एचआरटीसी कर्मी के घर के बाहर रात में यह तेंदुआ चहलकदमी करता दिखा है. जिससे आसपास के लोग खौफजदा हैं.

HRTC कर्मी के घर बाहर दिखा तेंदुआ (ETV Bharat)

बीते एक महीने से मंडी शहर में एक तेंदुआ बेधड़क घुम रहा है और लगातार कुत्तों को अपना शिकार बना रहा है. मंडी शहर में इस तेंदुए ने पिछले एक महीने में 6 पालतु कुत्तों का अपना शिकार बना चुका है. इन दिनों मंडी शहर के रामनबर व सन्यारडी वार्ड में इस तेदुएं ने आंतक मचा रखा है.

वहीं, अब मंडी शहर के पुल घराट में इस तेंदुए की चहलकदमी करते हुए एक वीडियो सामने आया है. जिसमें यह तेंदुआ रात के वक्त एचआरटीसी कर्मी चालक संजय कुमार के घर के आंगन में घूमता दिख रहा है. इस दौरान तेंदुआ आंगन में रेकी करता नजर आया. जिससे स्थानीय लोगों में डर का माहौल है. आसपास के लोग अपने परिवार और बच्चों को लेकर चिंता में हैं.

स्थानीय लोगों ने बताया कि यह तेंदुआ उनके करीब 6 पालतू कुत्तों को उठाकर ले जा चुका है. स्थानीयों का कहना है कि पुल घराट शहर के साथ लगती आबादी वाला इलाका है. ऐसे में लोगों का दिन रात शहर में आना जाना लगा रहता है. रात के अंधेरे में भी लोग आते जाते रहते हैं. जिससे हर समय लोगों को तेंदुए के हमले का डर बना रहता है. स्थानीय लोगों ने वन विभाग से आग्रह किया है कि इस तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाए और इसे रिहायशी इलाके से दूर जंगल में छोड़ा जाए.

ये भी पढ़ें:'ओए मम्मी...' रील बनाते हुए पहाड़ी से लुढ़कती चली गई लड़की, लोग बोले टाटा...बाय-बाय...खत्म

ABOUT THE AUTHOR

...view details