उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गूगल से सीखकर छात्र ने रची खौफनाक साजिश, पुलिस ने भी यही तकनीक अपना कर पकड़ा - Student learned crime from Google

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 17, 2024, 9:00 PM IST

अंबेडकरनगर पुलिस ने क्राइम का खुलासा करने के लिए वहीं तरीका अपनाया जिसको अपना कर आरोपी ने गुनाह किया. मामले का खुलासा होने के बाद आरोपी पहुंच गया सलाखों के पीछे.

ETV Bharat
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी छात्र (Photo Credit; ETV Bharat)

अंबेडकरनगर: यूपी के अंबेडकरनगर मेडिकल कॉलेज में यौन उत्पीडन के आरोपों का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पैरा मेडिकल के छात्र ने रैंगिंग का बदला सीनियर से लेने के लिए ये पूरी साजिश रची थी. पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं इसमें दिलचस्प बात ये है कि, क्राइम करने के लिए छात्र ने गूगल का सहारा लिया और फिर पुलिस ने भी गूगल का इस्तेमाल कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

बता दें कि, तीन दिन पहले कॉलेज प्रशासन को एक छात्रा का मेल मिला था. जिसमें उसने खुद को पैरा मेडिकल की छात्रा बताई और कॉलेज के ही कर्मचारियों पर यौन उत्पीडन का आरोप लगाया. छात्रा का आरोप था कि एक कर्मचारी से उसका संबंध था, लेकिन अब उसका ट्रांसफर गया तो वह अपना ट्रांसफर रुकवाने के लिए उसे प्रिंसिपल ऑफिस के एक कलर्क से रिश्ता बनाने के लिए मजबूर कर रहा है. मेल में यह भी आरोप लगाया गया था कि कॉलेज के एक कंसलटेंट और एक छात्र ने कॉलेज की छात्राओं पर सच न बोलने के लिए दबाव डाल रहे हैं. शुरुआती जांच के बाद कॉलेज प्रशासन ने मामले को पुलिस के हवाले कर दिया.

सीओ शुभम कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने दो दिनों तक इस मामले की जांच की. इस दौरान पुलिस ने आरोपी कर्मचारी और कंसलटेंट सहित चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ किया. घंटो तक चली जांच के बाद सोमवार की रात को इन चारों लोगों को पुलिस ने छोड़ दिया और मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने मेल भेजने वाले पैरा मेडिकल के छात्र शिवनारायण मौर्य को गिरफ्तार कर लिया है.

एसपी डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि, फर्जी मेल आईडी बना कर मेल भेजने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी ने पहले गूगल पर ही सर्च कर मेल बनाने का तरीका और पकड़े जाने पर मिलने वाली सजा के बारे में जानकारी ली और फिर लड़की बन कर मेल भेजा. रैगिंग का बदला लेने के लिए अपने सीनियर को फंसाने की खातिर इसने इतनी बड़ी साजिश रची. पुलिस ने गूगल से मदद लेकर इस मामले का खुलासा किया.

यह भी पढ़ें:कालिंदी एक्सप्रेस हादसा: पुलिस ने तीन टावरों का 1 घंटे का डाटा जुटाया, 50 हजार नंबरों की जांच - Kalindi Express accident

ABOUT THE AUTHOR

...view details