उत्तराखंड

uttarakhand

चैंपियन के बाद अब बसपा MLA से हुआ उमेश शर्मा का पंगा, विधायक ने कहा माफी मांगें नहीं तो जलाएंगे पुतले

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 9, 2024, 2:10 PM IST

Updated : Feb 9, 2024, 4:22 PM IST

Dispute between BSP MLA Shahzad and Khanpur MLA Umesh Sharma आपने खानपुर के पूर्व विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन और वर्तमान विधायक उमेश शर्मा के बीच की अदावत देखी होगी. दोनों आए दिन एक दूसरे को ललकारते देखे जाते हैं. एक-दूसरे को वीडियो के माध्यम से नीचा दिखाने की कोशिश करते रहते हैं. उमेश शर्मा का अब एक और नेता के साथ पंगा हो गया है. इस नेता ने उमेश शर्मा से सार्वजनिक माफी मांगने की मांग करते हुए शहर, गली और नुक्कड़ पर उनके पुतले जलाने की धमकी दी है. जानिए क्या है ये पूरा मामला.

MLA Umesh Sharma
उमेश शर्मा और मो शहजाद का विवाद

दो विधायकों का विवाद

रुड़की: हरिद्वार जिले में रुड़की के लक्सर से बसपा विधायक मोहम्मद शहजाद ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड विधानसभा सदन में निर्दलीय विधायक उमेश कुमार ने बहुजन समाज पार्टी के विरुद्ध धमकी भरे लहजे में अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए गुंडागर्दी दिखाई है.

उमेश शर्मा और मो शहजाद की विधानसभा में नोकझोंक हुई थी

बसपा विधायक ने उमेश शर्मा के खिलाफ खोला मोर्चा:बसपा विधायक शहजाद ने कहा कि 7 फरवरी को हुए विधानसभा सत्र में समान नागरिक संहिता विधेयक पर होने वाली चर्चा जो मुस्लिम समाज के सरोकार से सम्बंधित थी उसमें भाग भी नहीं लिया. उन्होंने आरोप लगाया कि उमेश कुमार ने उलटा मुस्लिम विधायक को डराने धमकाने और अपमानित करने का काम किया. इससे मुस्लिम समाज, दलित समाज की भावना को भारी आघात लगा है. उन्होंने कहा कि जनता इस अपमान का बदला चुनाव में वोट से लेगी. उन्होंने कहा कि उक्त मामले में मुस्लिम समाज और दलित समाज से उमेश कुमार को सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए. अन्यथा बहुजन समाज पार्टी जन आंदोलन के लिए मजबूर होगी.

मो शहजाद ने उमेश शर्मा से माफी मांगने की मांग की है

उमेश शर्मा से माफी मांगने की मांग:इसी के साथ बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जब तक उमेश कुमार सार्वजनिक माफी नहीं मांगते, तब तक उनके पुतले हरिद्वार में विभिन्न क्षेत्रों में दहन किए जाएंगे. रुड़की में नहर किनारा स्थित पार्क में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बसपा प्रदेश अध्यक्ष शीशपाल ने कहा सदन में विधायक उमेश कुमार द्वारा बसपा विधायक मोहम्मद शहजाद के साथ अभद्रता की गई. वह बसपा पार्टी या विधायक को हल्के में लेने की कोशिश न करें. बसपा इसका मुंहतोड़ जबाव देगी और बसपा कार्यकर्ता जिले की हर विधानसभा सीट में उमेश कुमार के पुतले फूंकने का काम करेंगे.

विधायक उमेश कुमार पर सत्ता से मिलने का आरोप:वहीं लक्सर विधायक मोहम्मद शहजाद ने कहा कि विधानसभा सत्र से पूर्व रविवार को हुई बैठक में तय हुआ था कि सोमवार को कोई कार्य न करके दिवंगत हुए विधायकों को श्रद्धांजलि दी जाएगी. इसके बाद सदन को नियमानुसार चलाया जाएगा जिसमें प्रश्नकाल भी होगा. लेकिन सत्ता पक्ष चाहता था कि यूसीसी के लिए विशेष सत्र है और केवल यूसीसी पास हो किसी विधायक को इस पर चर्चा का अवसर न दिया जाए. शहजाद के अनुसार विपक्ष के विधायकों की बैठक में उमेश कुमार भी शामिल थे. लेकिन उन्होंने सदन में सत्ता पक्ष का साथ देने का कार्य किया. उन्होंने सदन को बाधित करने का प्रयास किया और जिस समय यूसीसी पर चर्चा हो सकती थी, वह सदन में वेल तक पोस्टर लेकर हंगामा करते रहे.

बसपा नेताओं ने उमेश शर्मा के पुतले जलाने का ऐलान किया है

शेर जंगल या पिंजरे में ठीक रहता है:मोहम्मद शहजाद ने कहा कि उमेश कुमार को जो सदन में बोलना चाहिए था जो बोला नहीं. इससे साफ पता लगता है कि उनका मत भाजपा के साथ है. अगर वह भाजपा को लाभ पहुंचाना चाहते हैं तो खुलकर उनके पक्ष में कार्य करें, जनता को धोखा देने का काम न करें. उन्होंने कहा कि सत्र में 69 में से 63 विधायक बोले. जो छह विधायक नहीं बोले उसमें एक उमेश कुमार भी हैं. उमेश कुमार को अपनी बात रखनी थी, लेकिन वह सदन में न बैठकर लॉबी में बैठे. उन्होंने कहा कि उमेश कुमार ने सदन में उनके साथ अभद्रता की. उनके समर्थक उन्हें शेर कह रहे हैं, उन्होंने कहा कि शेर पिंजरे या जंगल में ठीक है सदन में नहीं. शहजाद ने कहा कि वह हरिद्वार की प्रापर्टी हैं और उनके अपमान का बदला हरिद्वार की जनता जरूर लेगी.

हरिद्वार की जनता उमेश को जवाब देगी:मोहम्मद शहजाद ने कहा कि जिन लोगों को वह अपना वोटर मानते हैं, वही लोग बसपा और बसपा विधायक के अपमान का बदला लेने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि उमेश कुमार ने सार्वजनिक माफी नहीं मांगी, तो हरिद्वार की जनता उनसे बदला लेगी. जिले में विभिन्न स्थानों पर पुतले दहन कार्यकर्ता करेंगे. उन्होंने कहा कि यूसीसी किसी के खिलाफ नहीं तो किसी के पक्ष में भी नहीं है. जब बेटियां अपनी ससुराल के बदले मायके में आकर हिस्सा मांगेगी, तो परिवारों में झगड़े बढ़ेंगे. उन्होंने यूसीसी को शरीयत के खिलाफ भी बताया.

उमेश कुमार ने शहजाद को बताया किसान विरोधी:वहीं खानपुर विधायक उमेश कुमार ने कहा कि उनके द्वारा विधायक शहजाद या किसी समाज के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की गई थी. सदन का वीडियो सभी ने देखा है. उन्होंने कहा कि उनके लिए हरिद्वार जिले के किसान महत्वपूर्ण हैं, यूसीसी नहीं. किसानों के मुद्दों को लेकर वह सदन में वेल तक गए यह उनकी हिम्मत थी. किसी और में हिम्मत होती तो वह भी किसानों की आवाज उठाते. उन्होंने कहा कि विधायक शहजाद साक्ष्य प्रस्तुत करें जिसमें उनके द्वारा किसी को गलत कहा गया है.

अक्सर आपने उमेश शर्मा और कुंवर प्रणव चैंपियन की एक दूसरे के खिलाफ गतिविधियां देखी, सुनी और पढ़ी होंगी. दोनों आए दिन एक-दूसरे को ललकारते, वीडियो बनाकर भड़ास निकालते देख गए हैं. अब उमेश शर्मा की बसपा विधायक मोहम्मद शहजाद से भी ठन गई है. मोहम्मद शहजाद ने उमेश शर्मा के खिलाफ पूरा मोर्चा खोल दिया है. इस एपिसोड का अंत कब और कैसे होगा ये देखना दिलचस्प होगा.
ये भी पढ़ें: किसानों के मुद्दे पर वेल में पहुंचे उमेश शर्मा, सीएम धामी ने दिया आश्वासन, BSP विधायक से हुई बहस

Last Updated : Feb 9, 2024, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details