बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'नीतीश के नेतृत्व में भाजपा लड़ेगी विधानसभा चुनाव'- बीजेपी कार्यालय में समीक्षा बैठक के बाद बोले, सम्राट - BJP review meeting

bihar assembly election लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए को कुल 30 सीट मिली. पिछले चुनाव के मुकाबले 9 सीटों का नुकसान हुआ. चुनाव परिणाम आने के बाद बीजेपी कार्यालय में आज 12 जून को समीक्षा बैठक हुई. उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा मौजूद रहे. सम्राट चौधरी ने अगले चुनाव में 90 प्रतिशत सीट जीतने का दावा किया. पढ़ें, विस्तार से.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 12, 2024, 4:33 PM IST

सम्राट चौधरी
सम्राट चौधरी. (ETV Bharat)

पटनाः लोकसभा चुनाव 2024 के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यालय में आज पहली बार समीक्षा बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में उन सीटों पर भी चर्चा की गई जहां बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को हार का सामना करना पड़ा था. बैठक में पार्टी के सभी नेताओं ने आगामी चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करने का संकल्प लिया. बैठक में दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा मौजूद रहे.

सम्राट चौधरी. (ETV Bharat)

विधानसभा चुनाव की तैयारीः बैठक के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए. सम्राट चौधरी ने कहा, "100 में से 75% अंक जनता ने हमें दिए हैं, लेकिन हम 90% अंक प्राप्त करना चाहते हैं. आने वाले विधानसभा चुनावों में हम अपनी स्थिति को और मजबूत करना चाहते हैं और जो अंक इस चुनाव में मिले हैं, उसे बढ़ाना चाहते हैं." 75 प्रतिशत अंक दिये से सम्राट चौधरी का मतलब लोकसभा चुनाव में एनडीए को मिली 30 सीट की ओर था.

नीतीश कुमार का नेतृत्व स्वीकारः सम्राट चौधरी से जब यह पूछा गया कि जदयू ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में आनेवाले विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है. इस पर सम्राट चौधरी ने कहा "1996 से हम उनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं और आने वाले समय में भी उनके नेतृत्व में बिहार में काम करेंगे." रोहिणी आचार्या के सिंगापुर लौटने पर सम्राट चौधरी ने तंज कसते हुए कहा कि वो मेरी बहन है. उनको सारण में रहकर जनता की सेवा करनी चाहिए.

मोदी को विकास के नाम पर वोट मिलाः राहुल गांधी ने कहा था अगर प्रियंका, वाराणसी से नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ती तो नरेंद्र मोदी हार जाते. इस पर सम्राट चौधरी ने कहा कि इस बात का ध्यान रखना चाहिए पंडित नेहरू के बाद जितनी भी कांग्रेस की सरकार बनी वह सहानुभूति पर बनी है. इंदिरा गांधी की हत्या हुई तो उनके पिता राजीव गांधी की सरकार बन पाई. राजीव गांधी की हत्या हुई तो सहानुभूति के आधार पर उन्हें वोट मिले थे. नरेंद्र मोदी ने सिर्फ ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो विकास के नाम पर वोट लोगों से ले पाए हैं.

इसे भी पढ़ेंः 'नीतीश कुमार ही हैं बिहार NDA के लीडर', आखिर बिहार BJP अध्यक्ष को क्यों कहना पड़ा ऐसा? - SAMRAT CHOUDHARY

ABOUT THE AUTHOR

...view details