मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने एमपी के लिए जारी की पहली सूची, 7 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा - BSP released first list lok sabha

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 21, 2024, 8:37 PM IST

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस के बाद बीएसपी ने भी एमपी के लिए अपनी पहली सूची जारी कर दी है. इसमें बीएसपी की सदस्यता लेने वाले पूर्व विधायक नारायण त्रिपाठी भी शामिल हैं.

LOK SABHA ELECTION 2024
7 उम्मीदवारों की बीएसपी ने जारी की सूची

भोपाल। लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं जबकि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में केवल 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. बाकी नाम को लेकर कांग्रेस में मंथन चल रहा है. इसी बीच बहुजन समाज पार्टी ने मध्य प्रदेश में गुरुवार को अपनी पहली सूची जारी कर दी है. इसमें 7 लोगों को लोकसभा चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है. इसमें सबसे चर्चित नाम भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक नारायण त्रिपाठी भी शामिल हैं.

7 उम्मीदवारों की बीएसपी ने जारी की सूची

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती की मंशा के अनुसार मध्यप्रदेश में बहुजन समाज पार्टी ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है. जिसमें प्रदेश की सात लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है.

  • सतना- नारायण त्रिपाठी
  • खजुराहो- कमलेश पटेल
  • छिंदवाड़ा- उमाकांत बन्देवार
  • सीधी- पूजन राम साकेत
  • मंडला- इंदर सिंह उइके
  • मंदसौर-कन्हैयालाल मालवीय
  • बैतूल-अशोक भलावी
    बीएसपी ने जारी की लोकसभा प्रत्याशियों की पहली सूची

ये भी पढ़ें:

शिवराज विदिशा, सिंधिया गुना से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, MP में BJP के 24 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी

MP कांग्रेस के 10 उम्मीदवारों में से 8 पहली बार लड़ेंगे लोकसभा का चुनाव, पूर्व अधिकारी को भी मिला मौका

MP की 10 लोकसभा सीटों का विश्लेषण, देखें कांग्रेस कहां करेगी 'फाइट' और बीजेपी कहां करेगी 'टाइट'

सतना से नारायण त्रिपाठी को टिकट

भारतीय जनता पार्टी से अपना दामन छुड़ा चुके मैहर के पूर्व विधायक नारायण त्रिपाठी को बीएसपी ने सतना जिले से अपना उम्मीदवार बनाया है. नारायण त्रिपाठी ने पिछली बार विधानसभा चुनाव में अपनी अलग पार्टी बनाकर चुनाव लड़ा था और चुनाव हार गए थे. खजुराहो लोकसभा सीट से टक्कर देने के लिए बहुजन समाज पार्टी ने कमलेश पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं सीधी से पूजन राम साकेत को बहुजन समाज पार्टी ने अपना लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया है. मंडला की बात की जाए जो कि अनुसूचित जनजाति की लोकसभा सीट है वहां से इंदर सिंह उईके को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. छिंदवाड़ा में बहुजन समाज पार्टी ने उमाकांत बंदेवार को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. इसके साथ ही मंदसौर जो की सामान्य श्रेणी की सीट है उस पर कन्हैयालाल मालवीय और बैतूल जो कि अनुसूचित जनजाति की सीट है इस पर अशोक भलावी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details