मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कचरे की पन्नी से आ रही थी रोने की आवाजें, खोला तो उड़े होश

भोपाल के ऐशबाग में कचरे की पन्नी में मिली नवजात बच्ची, पुलिस आरक्षक ने पहुंचाया अस्पताल

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

BHOPAL AISHBAG NEWBORN FOUND
घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे थे आरक्षक नरेंद्र परिहार (Etv Bharat)

भोपाल : राजधानी भोपाल से इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, यहां के ऐशबाग क्षेत्र में घर के बाहर एक थैले और पन्नी से रोने की आवाज सुनकर लोग दहशत में आ गए और इसकी सूचना पुलिस को दी, जब पुलिस ने पन्नी को खोला तो लोगों के होश उड़ गए. पन्नी के अंदर एक जीवित नवजात बच्ची थी.

पन्नी में लिपटी थी नवजात बच्ची

मौके पर पहुंचे एशबाग थाने के आरक्षक नरेंद्र परिहार के मुताबिक, '' मामला ऐशबाग क्षेत्र के बाग उमराव दूल्हा का है, जहां एक घर के बाहर एक लावारिस थैला और कचरा फैंकने वाली पन्नी में नवजात बच्ची मिली है, जिसे जन्म के बाद कोई अज्ञात व्यक्ति छोड़कर चला गया था.'' मामले की जानकारी प्राप्ति होते ही तत्काल ऐशबाग थाना क्षेत्र में तैनात डायल-100 से स्टाफ आरक्षक नरेंद्र परिहार व पायलेट नवीन श्रीवास्तव घटनास्थल पर पहुंचे.

Read more-

भोपाल में 1800 करोड़ के ड्रग्स कांड में नया मोड़, एमपी के इस जिले से जुड़ा कनेक्शन

अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज

डायल-100 टीम ने नवजात बच्ची को सतर्कता के साथ संरक्षण में लिया और आरक्षक नरेंद्र परिहार ने तत्काल नवजात को नजदीकी शासकीय अस्पताल पहुंचाया. इसके बाद प्राथमिक उपचार कराकर पुलिस ने नवजात बच्ची को सुल्तानिया अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी देखभाल की जा रही है. ऐशबाग पुलिस के मुताबिक पुलिस को फिलहाल बच्ची माता-पिता के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, ऐसे में अज्ञात माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर क्षेत्र में पूछताछ की जा रही है.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details