बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ये लीजिए.. BCA भी कह रहा है, 'मोइनुल हक स्टेडियम में मैच देखने नहीं आएं दर्शक'

मोइनुल हक स्टेडियम में रणजी मैच देखने अगर दर्शक आएंगे तो अपने रिस्क पर आएंगे. यह कहना है बिहार क्रिकेट एसोसिएशन का. पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

रणजी मैच को लेकर हो रही तैयारी.
रणजी मैच को लेकर हो रही तैयारी. (Etv Bharat)

पटना :बिहार में 26 अक्टूबर से एक बार फिर से पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी के मैच का आयोजन होने जा रहा है. इस सीजन में एलीट ग्रुप में बिहार का तीसरा मुकाबला 26 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक कर्नाटक के साथ होगा. स्टेडियम में मैच देखने के लिए दर्शकों की एंट्री फ्री है. लेकिन मोइनुल हकस्टेडियम का दर्शक दीर्घा इतना जर्जर हो गया है कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने दशकों से मैच देखने के लिए स्टेडियम में ना आने की अपील की है.

दर्शकों को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन से गुहार :बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी ने कहा कि 26 अक्टूबर से कर्नाटक के साथ मुकाबला है. 6 नवंबर से मध्य प्रदेश के साथ बिहार की टीम का मुकाबला है. ऐसे में डोमेस्टिक क्रिकेट के सीजन में कई बड़े खिलाड़ी भी दूसरे टीमों के बिहार आएंगे. ऐसे में इन खिलाड़ियों को देखने के लिए दर्शकों की भीड़ आ सकती है. उन्होंने कहा कि प्रशासन से भी आग्रह किया है कि रणजी मुकाबले के दौरान दर्शकों के भीड़ को कंट्रोल किया जाए ताकि कोई अनहोनी ना हो.

राकेश तिवारी का बयान. (ETV Bharat)

''मोइनुल हक स्टेडियम अभी पुनर्निर्माण के दौर से गुजर रहा है. ऐसे में अगले 2 साल तक यह परेशानी थोड़ी बनी रहेगी. कुछ दिनों में राजगीर में स्टेडियम तैयार हो जाएगा इसके बाद डोमेस्टिक सीजन के मैच वहां भी खेले जाएंगे. दर्शकों की भीड़ के कारण कोई दुर्घटना हो सकती है इसलिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर ही मैच देखें.''- राकेश तिवारी, अध्यक्ष, बिहार क्रिकेट एसोसिएशन

'दर्शक मैच देखने आएंगे तो अपने रिस्क पर' : वैसे तो मोइनुल है कि स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री फ्री है. लगभग 2 साल से स्टेडियम के पुनर्निर्माण की बात भी चल रही है. रणजी मुकाबले के दौरान बीसीए ने स्पष्ट कर दिया है कि दर्शक मैच देखने आएंगे तो अपने रिस्क पर आएंगे क्योंकि स्टेडियम की दीवारें ढ़ह रही है, छज्जे झड़ रहे हैं.

मोइनुल हक स्टेडियम (ETV Bharat)

पुनर्निर्माण के लिए कोई काम शुरू नहीं हुआ :बीसीए का कहना है कि मैदान बेहतर तरीके से तैयार है ताकि क्रिकेट मैच हो सके. लेकिन अगर पुनर्निर्माण की बात करें तो पुनर्निर्माण के लिए स्टेडियम का कोई हिस्सा अभी भी ढ़हाया नहीं गया है और ना ही अभी पुनर्निर्माण के लिए शिलान्यास की तिथि मुकर्रर हुई है. बीसीए का कहना है कि नवंबर महीने में पुनर्निर्माण के लिए शिलान्यास हो सकता है.

ये भी पढ़ें :-

पटना का मोइनुल हक स्टेडियम बनेगा क्रिकेट कॉम्प्लेक्स, चुनाव के बाद शुरू होगा काम

मोइनुल हक स्टेडियम के बहुरेंगे दिन, बीसीसीआई को लीज पर देगी बिहार सरकार

स्टेडियम की गैलरी में सूख रहा कपड़ा, दर्शक दीर्घा में उगी घास, बदइंतजामी के बीच रणजी मैच

ABOUT THE AUTHOR

...view details