दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: रवि गौतम को AIMIM ने गाजियाबाद विधानसभा से दिया टिकट, BSP ने काट दिया था टिकट

रवि गौतम को मिला आज AIMIM का टिकट सोमवार देर शाम ज्वॉइन की थी पार्टी AIMIM ने गाजियाबाद सदर विधानसभा सीट का प्रत्याशी किया घोषित

रवि गौतम को मिला AIMIM का टिकट,सोमवार देर शाम ज्वॉइन की थी पार्टी
रवि गौतम को मिला AIMIM का टिकट,सोमवार देर शाम ज्वॉइन की थी पार्टी (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

नई दिल्ली: सोमवार देर शाम AIMIM ज्वॉइन करने वाले रवि गौतम को 24 घंटे के भीतर AIMIM ने गाजियाबाद सदर विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया. मंगलवार को रवि गौतम ने चुनाव लड़ने के लिए पर्चा खरीदा है. AIMIM के पदाधिकारी की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी ज्वाइन की. ऑल इंडिया मजलिस ए इतिहाद उल मुस्लिमीन (AIMIM) के गाजियाबाद महानगर अध्यक्ष पंडित मनमोहन झग़ामा ने बताया कि गाजियाबाद शहर विधानसभा के ईमानदार नेता रवि कुमार गौतम ने AIMIM की सदस्यता ली है. पश्चिम प्रदेश अध्यक्ष डॉ मेहताब चौहान ने रवि गौतम को पार्टी में जॉइनिंग कराया. गाजियाबाद शहर विधानसभा सीट से AIMIM उपचुनाव जीतेगी. वहीं, महानगर अध्यक्ष मनमोहन झा ने शहर विधानसभा सीट से रवि गौतम को AIMIM द्वारा प्रत्याशी बनाए जाने की पुष्टि की.

गाजियाबाद सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन जारी है. गाजियाबाद सदर विधानसभा सीट से विधायक रहे अतुल गर्ग के लोकसभा सदस्य निर्वाचित होने के बाद सदर विधानसभा सीट रिक्त हुई थी. चुनाव की घोषणा के बाद तमाम राजनीतिक पार्टियां धरातल पर जीत और मेहनत कर रही है. हालांकि, अब तक सपा कांग्रेस गठबंधन और भाजपा ने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है. माना जा रहा है जल्द उनके प्रत्याशियों की घोषणा हो जाएगी. आजाद समाज पार्टी ने काफी पहले सतपाल चौधरी को सदर विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया था.

पहले बसपा ने दिया था टिकट:इसके पहले बहुजन समाज पार्टी ने सदर विधानसभा सीट के लिए रवि गौतम को प्रत्याशी बनाया था. हालांकि, चंद दिन बाद उनका टिकट काट दिया गया. बसपा से टिकट कटने पर रवि गौतम ने कहा था कि पार्टी के कुछ प्रोटोकॉल होते होंगे, जिसको हम पूरा नहीं कर पाए होंगे. जिसकी वजह से हमारी टिकट काट दिया गया.

AIMIM ज्वाइन करने के बाद मंगलवार को रवि गौतम पार्टी पदाधिकारियों के साथ जिला मुख्यालय पहुंचे और पर्चा खरीदा. उन्होंने कहा कि AIMIM के नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मजदूर और किसान के बेटे को चुनाव लड़ने का मौका दिया है. तमाम राजनीतिक पार्टियों पर निशाना साधते हुए रवि गौतम ने कहा कि आजकल चुनावी दौर में पैसे वालों को पार्टियां टिकट देती हैं, लेकिन AIMIM इकलौती ऐसी पार्टी है जो संघर्ष करने वालों को प्राथमिकता देती है.

रवि गौतम ने सोमवार देर शाम थामा AIMIM का दामन (ETV BHARAT)

जल भराव, महिला सुरक्षा, राशन, पेयजल पर काम करने का दावा:गौतम का कहना है कि वह जनता के बीच जल भराव, महिला सुरक्षा, राशन, पेयजल समेत विभिन्न जमीनी मुद्दों को लेकर जाएंगे. डबल इंजन की सरकार में विकास का जो दावा किया गया है, उसका जनता के सामने पर्दाफाश करेंगे. हम जनता को यह बताएंगे कि जिन लोगों ने चुनाव जीता क्या वह चुनाव जीतने के बाद कभी जनता के पास आए. चुनाव जीतने के बाद अक्सर नेता अपने व्यवसाय का दायरा बढ़ाने को प्राथमिकता देते हैं.

AIMIM का जनाधार लगातार बढ़ता जा रहा:प्रत्याशी रवि गौतम ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद सिर्फ जनप्रतिनिधियों का विकास होता है. जबकि, जनता वही की वहीं रह जाती है. हम मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगे और उन तमाम नेताओं को दिखाएंगे कि इस बार जनता जुमलेबाजी में आने वाली नहीं है. वहीं, रवि गौतम ने कहा कि जो लोग AIMIM को भाजपा की बी टीम कहते हैं जब किसी की राजनीतिक जमीन खिसकती है तो अक्सर लोग बी टीम बताने का काम करते हैं. AIMIM का जनाधार लगातार बढ़ता जा रहा है.

ये भी पढ़ें :गाजियाबाद सदर से BSP प्रत्याशी रवि गौतम का टिकट कटा, बोले- दलालों और विश्वासघाती लोगों ने कटवाया टिकट -

ये भी पढ़ें :'10वीं फेल होकर PhD के लिए आवेदन...' ताजमहल के गुंबद से पानी लीक के बाद ओवैसी ने किस पर कसा तंज? जानें -

ABOUT THE AUTHOR

...view details