हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

'ऊपरवाले' ने पकड़वा दिया मंदिर में चोरी का आरोपी, सोने के आभूषणों पर हाथ किया था साफ

शीतला माता मंदिर में हुई चोरी के आरोपी को कुल्लू पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी युवक सरवरी का रहने वाला है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV BHARAT
शीतला माता मंदिर (ETV BHARAT)

कुल्लू: जिला मुख्यालय पर स्थित शीतला माता मंदिर में सोने के आभूषणों की चोरी के मामले में पुलिस ने सरवरी के 33 वर्षीय युवक आदित्य ठाकुर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शीतला माता मंदिर में हुई आभूषणों की चोरी के मामले को सुलझाने में कामयाबी हासिल की है.

पुलिस आरोपी से आभूषणों की रिकवरी के लिए पूछताछ कर रही है. पुलिस ने आरोपी युवक आदित्य ठाकुर को कोर्ट में पेश किया, जहां अब कोर्ट ने आरोपी को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. पुलिस रिमांड में अब आरोपी से पूछताछ के बाद सोने के आभूषणों की रिकवरी की जाएगी.

एसपी कुल्लू कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने कहा कि, 'शीतला माता मंदिर पुजारी की तरफ से 7 अक्टूबर को पुलिस को शिकायत मिली थी. शिकायत में पुजारी ने बताया था कि सुबह 6:00 बजे पूजा के लिए मंदिर में पहुंचे तो वहां पर माता की मूर्तियों से सोने के आभूषण चोरी हो गए थे. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने धारा 305,311, बीएनएस के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की और उसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की. इस दौरान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 33 वर्षीय युवक जिसका नाम आदित्य ठाकुर पुत्र पवन ठाकुर सरवरी निवासी को गिरफ्तार किया गया. मंदिर से करीब 90 हजार रुपए के आभूषणों की चोरी हुई है. पुलिस गहनों की रिकवरी के लिए पूछताछ कर रही है.'

चोरी की शिकायत दर्ज करवाते हुए मंदिर के पुजारी मदन शर्मा ने कहा था कि, "पहले भी शीतला माता मंदिर से चांदी के छत्र चोरी हुई थी. कुल्लू पुलिस को चाहिए कि वह रात के समय गश्त को तेज करें. क्योंकि अब दशहरा उत्सव भी आने वाला है. इस दौरान बाहरी राज्यों से हजारों की संख्या में लोग यहां पहुंचते हैं. ताकि इस तरह की आपराधिक घटनाओं को रोका जा सके".

ये भी पढ़ें: क्या हिमाचल की यूनिवर्सिटी में लगे धार्मिक नारे ? कुलपति ने बताई इसके पीछे की पूरी कहानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details