राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 1, 2024, 9:26 PM IST

ETV Bharat / state

साइबर ठगों ने रिटायर्ड फौजी के बैंक खाते से उड़ाए ढाई लाख रुपए, मामला दर्ज - Retired soldier cheated

भरतपुर में एक रिटायर्ड फौजी के बैंक खाते से ठगों ने ढाई लाख रुपए पार कर लिए. रिटायर्ड फौजी को ठग ने झांसे में लेकर उनके मोबाइल में ऐप डाउनलोड करवा ठगी की वारदात को अंजाम दिया.

रिटायर्ड फौजी से ठगी
रिटायर्ड फौजी के बैंक खाते से उड़ाए ढाई लाख (ETV Bharat File Photo)

भरतपुर : तमाम जागरूकता के प्रयासों के बावजूद लोग साइबर ठगों के झांसे में आकर ठगी का शिकार बन रहे हैं. शहर के एक रिटायर्ड फौजी के बैंक खाते से ठगों द्वारा ढाई लाख रुपए पार करने का मामला सामने आया है. पीड़ित रिटायर्ड फौजी ने घटना के संबंध में बयाना कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया हैय

बयाना कोतवाली थाने पहुंचे गांव सिकंदरा निवासी रिटायर्ड सूबेदार चतर सिंह गुर्जर ने बताया कि उसका एसबीआई बैंक में पेंशन खाता है. बुधवार को उसके मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आया. कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को जिओ कस्टमर केयर का कर्मचारी बताते हुए कहा कि तुम्हारी सिम बंद होने वाली है. यदि सिम को चालू रखना चाहते हो तो एक एप का लिंक आपके मोबाइल पर भेजा है उसे डाउनलोड कर लो.

इसे भी पढ़ें-फर्जी Apps के जरिए 1.24 करोड़ रुपये की ठगी करने वाले दो गिरफ्तार, 19.40 लाख नकदी बरामद - FRAUD IN AJMER

ढाई लाख रुपए किए ट्रांसफर : रिटायर्ड फौजी को ठग ने झांसे में लेकर उसके मोबाइल में ऐप डाउनलोड करवा दिया. ऐप डाउनलोड करने के साथ ही ठग ने उसका मोबाइल हैक कर लिया और उसके पेंशन खाते से अपने खाते में ढाई लाख रुपए ट्रांसफर कर लिए. जब रिटायर्ड फौजी के मोबाइल पर इसका मैसेज आया, तो उसे ठगी की वारदात का अंदेशा हुआ. पीड़ित रिटायर्ड फौजी चतर सिंह एसबीआई बैंक पहुंचा और बैंककर्मी को घटना की जानकारी दी. जानकारी करने पर पता चला कि ठगों ने अपने खाते से वो राशि निकाल भी ली. इसके बाद पीड़ित ने अपना बैंक खाता होल्ड कराया और पुलिस थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details