हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जवाहर नवोदय स्कूल में इन दो क्लासों में निकली एडमिशन, 30 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

जवाहर नवोदय स्कूल में आप अपने बच्चों का दाखिला करवा सकते हैं. यहां दो कक्षाओं में एडमिशन होने जा रही है. डिटेल में पढ़ें खबर...

जवाहर नवोदय स्कूल पंडोह
जवाहर नवोदय स्कूल पंडोह (ETV Bharat)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

मंडी: यदि आप अपने बच्चे को 9वीं या 11वीं कक्षा में पीएम श्री जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह में दाखिला करवाना चाहते हैं तो उसके लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है. आवेदन करने के लिए अभी कुछ दिन का ही समय शेष रह गया है.

आवेदन के लिए पीएम श्री जवाहर नवोदय विद्यालय समिति ने दो नई वेबसाइट जारी की हैं जिन पर आवेदन किए जा सकते हैं. यह जानकारी पीएम श्री जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह के प्राचार्य एसडी शर्मा ने दी. उन्होंने बताया कि मौजूदा वेबसाइट के रख-रखाव का कार्य चला हुआ है जिस कारण उसके सही संचालन में दिक्कतें पेश आ रही हैं इसलिए आवेदन करने वाले बच्चों, अभिभावकों और अध्यापकों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े, इसके लिए दो वेबसाइट्स अलग से जारी की गई हैं.

एसडी शर्मा, प्राचार्य (ETV Bharat)

9वीं कक्षा के लिए https://cbseitms.nic.in/2024/nvsix/ जारी की गई है. वहीं, 11वीं कक्षा के लिए https://cbseitms.nic.in/2024/nvsxi_11/ इस वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं. उन्होंने बताया कि 9वीं कक्षा के लिए आवेदन करने वाले छात्र/छात्रा का जन्म 1 मई 2010 से 31 जुलाई 2012 के बीच हुआ होना चाहिए जबकि 11वीं कक्षा के लिए आवेदन करने वाले छात्र/छात्रा का जन्म 1 जून 2008 से 31 जुलाई 2010 के बीच हुआ होना चाहिए.

आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है जबकि इसकी परीक्षा 8 फरवरी 2025 को आयोजित की जाएगी. प्राचार्य एसडी शर्मा ने ऐसे सभी अभिभावकों से आवेदन करने का आग्रह किया है जो अपने बच्चों का दाखिला पीएम श्री जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह में करवाना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि यदि कोई अभिभावक इस संदर्भ में अधिक जानकारी चाहता है तो वह जेएनवी पंडोह में किसी भी कार्य दिवस में सुबह 9 से शाम 4 बजे तक संपर्क कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:सीएम सुक्खू का दावा, दो साल में युवाओं के लिए किया गया 19,103 नौकरियों का इंतजाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details