उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

विजयादशमी के लिए तैयार लक्सर, 40 फीट के रावण का होगा दहन, भव्य होगा दशहरा मेला

शाम 7 बजे रखा गया है पुतला दहन का कार्यक्रम, रावण पुतला दहन के बाद मेले का आयोजन होगा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

40 FEET TALL RAVANA IN LAKSAR
लक्सर में 40 फीट का रावण (Etv Bharat)

लक्सर: सनातन धर्म सभा रामलीला कमेटी ने लक्सर के रामलीला मैदान में 40 फीट का रावण तैयार किया है. शाम को रावण युद्ध के पश्चात शाम 7 बजे रावण दहन कार्यक्रम किया जाएगा. इस कार्यक्रम के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. पुलिस चप्पे चप्पे पर नजर रख रही है.

लक्सर सनातन धर्म सभा रामलीला कमेटी 87 वीं रामलीला का आयोजन कर रही है. जिसमें मथुरा वृंदावन से ले आये कलाकार रामलीला का मंचन कर रहे हैं. 28 सितंबर से विधि विधान में पूजा अर्चना के साथ रामलीला का शुभारंभ हुआ. जिसमें आए हुए कलाकारों ने सुंदर झांकियां के माध्यम से राम जी की लीला को प्रस्तुत किया. नगर में भव्य शोभायात्रा राम जी की बारात को निकाला गया. जिसमें लक्सर नगर के सभी सम्मानित लोगों ने चढ़कर भागीदारी की. जगह-जगह लोगों राम की बारात का भव्य स्वागत किया गया. तत्पश्चात भगवान राम को 14 वर्ष के लिए वनवास जाना पड़ा.

लक्सर में 40 फीट का रावण (Etv Bharat)

आज विजयदशमी पर राम व रावण की भव्य शोभायात्रा लक्सर नगर से होते हुए रामलीला मैदान तक पहुंचेगी. जिसमें राम रावण युद्ध के पश्चात रावण के पुतले का दहन किया जाएगा. जिसको देखने के लिए लक्सर तहसील क्षेत्र के आसपास के गांवों के लोग काफी संख्या में पहुंचते हैं. रावण पुतला दहन के बाद मेले का आयोजन होगा. जिसमें लोग बढ़ चढ़कर खरीदारी करते हैं. इस बार रामलीला कमेटी ने शाम के 7:00 बजे पुतले दहन का कार्यक्रम रखा है. मेले की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन ने पुख्ता इंतजामात किये हैं. रावण दहन के समय कोई अप्रिय घटना घटित ना हो उसके लिए फायर ब्रिगेड का भी इंतजाम किया गया है.

पढे़ं-देहरादून में होगा दशहरे का मेगा इवेंट, जलेगा 65 फीट का विशालकाय 'रावण', कुंभकर्ण-मेघनाद का पुतला भी तैयार

ABOUT THE AUTHOR

...view details