दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

बोपन्ना-एबडेन की जोड़ी जेबेंस-फ्रैंटजेन के खिलाफ हारकर विंबलडन के दूसरे दौर से बाहर - Wimbledon 2024

Wimbledon 2024 : रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन की भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी शनिवार को विंबलडन के दूसरे दौर से बाहर हो गई. उन्हें जर्मनी के हेंड्रिक जेबेंस और कॉन्स्टेंटिन फ्रैंटजेन के खिलाफ 3-6, 6-7 (4-7) से हार का सामना करना पड़ा. पढे़ं पूरी खबर.

By ANI

Published : Jul 7, 2024, 3:20 PM IST

Updated : Jul 7, 2024, 3:26 PM IST

ROHAN BOPANNA AND MATTHEW EBDEN
रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन (IANS Photo)

लंदन (यूके) : स्टार भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन शनिवार को दूसरे दौर के मैच में हार के बाद विंबलडन 2024 से बाहर हो गए. बोपन्ना-एबडेन की भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने जर्मनी के हेंड्रिक जेबेंस और कॉन्स्टेंटिन फ्रैंटजेन के खिलाफ 6-3, 7-6 (7-4) से हार मान ली. यह मैच 1 घंटे 18 मिनट तक चला.

बोपन्ना और एबडेन शुरुआती चरण में मैच को नियंत्रित करने में विफल रहे और अपने विरोधियों जेबेंस और फ्रैंटजेन को बिना किसी संघर्ष के 4-1 की बढ़त दिला दी.

हालांकि, मौजूदा ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता ने 5-3 से वापसी की, लेकिन अपने विरोधियों को पहला सेट जीतने से नहीं रोक पाए. दूसरे सेट में, दोनों जोड़ियां एक-दूसरे से बराबरी पर रहीं और 6-6 से बराबरी पर रहीं. इसके बाद, खेल टाई-ब्रेक सेट में चला गया, जहां जेबेंस-फ्रैंटजेन ने 5-3 की बढ़त ले ली और 7-4 से जीत हासिल कर टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया.

इससे पहले विंबलडन 2024 में, भारतीय शीर्ष टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी और उनके फ्रांसीसी जोड़ीदार अल्बानो ओलिवेटी भी जर्मन जोड़ी केविन क्राविएट्ज़ और टिम पुएट्ज़ के खिलाफ 6-4, 4-6, 3-6 से हारकर टूर्नामेंट के दूसरे दौर से बाहर हो गए थे. इंडो-फ्रेंच जोड़ी ने विरोधियों के साथ कड़ी टक्कर के बाद पहले सेट में जीत दर्ज की. दूसरा सेट भी कांटे का रहा, जिसमें दोनों जोड़ियों ने पहले नौ गेम में कोई बढ़त नहीं दी. लेकिन अंत में भांबरी-ओलिवेटी की गलती ने जर्मनों को मैच का दूसरा सेट जीतने में मदद की.

अंतिम सेट में जर्मनों ने दबदबा बनाया और 3-6 से जीत दर्ज कर इंडो-फ्रेंच जोड़ी को प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. विंबलडन 2024 में भारत का अभियान समाप्त हो गया क्योंकि बोपन्ना और भांबरी टूर्नामेंट से बाहर हो गए. एन बालाजी और सुमित नागल भी पुरुष युगल में हार गए.

ये भी पढे़ं :-

Last Updated : Jul 7, 2024, 3:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details