दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए अंपायर्स का ऐलान, भारत-इंग्लैंड मैच के लिए ये होंगे अंपायर - T20 World Cup 2024

Umpires For Semi Final : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए आईसीसी ने अंपायरों का ऐलान कर दिया गया. 27 जून को खेले जाने वाले सेमीफाइनल के लिए भारत और अफगानिस्तान ने अपने झंड़े गाड़े हैं. जानिए कौन होंगे अंपायर...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 26, 2024, 6:43 AM IST

T20 World Cup 2024
अंपायर्स की फाइल फोटो (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चारों टीम तय हो चुकी है. दोनों सेमीफाइनल मुकाबले भारत के समयानुसार 27 जून को सुबह 6 बजे और शाम 8 बजे खेले जाएंगे. इन सेमीफाइनल मैचों के लिए आईसीसी ने आधिकारिक रूप से अंपायरों की घोषणा कर दी है.

अफगानिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले पहले सेमीफाइनल के लिए न्यूजीलैंड के क्रिस गैफनी और ऑस्ट्रेलिया के रॉडनी टकर को मैदानी अंपायर बनाया गया है. यह मुकाबला 27 जून को सुबह 6 बजे खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए बारिश होने की स्थिति में रिजर्व डे भी रखा गया है.

इसके अलावा भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के लिए भारतीय अंपायर नितिन मेनन गुरुवार को पहले सेमीफाइनल में अंपायरिंग करेंगे. जबकि इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ फील्ड अंपायर होंगे यह मुकाबला भारत के समय के अनुसार 27 जून को रात 8 बजे खेला जाएगा.

वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल के लिए टीवी अंपायरिंग करने वाले जोएल विल्सन को फिरटीवी अंपायर बनाया गया है. जबकि पॉल रीफेल 27 जून को गुयाना में भारत-इंग्लैंड मैच में चौथे अंपायर के रूप में मौजूद होंगे. इसके अलावा अफगानिस्तान- अफ्रीका मैच में रिचर्ड केटलबोरो टीवी अंपायर होंगे, जबकि अहसान रजा चौथे अंपायर होंगे.

अफगानिस्तान ने मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ करीबी मुकाबले में जीत हासिल कर पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई. यह अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए वाकई में बड़ा दिन था क्योंकि, यह टीम आज तक सेमीफाइनल तक का सफर तय नहीं कर पाई थी. मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड ने सह-मेजबान यूएसए के खिलाफ 10 विकेट की जीत के साथ फाइनल चार में अपनी जगह पक्की की, जबकि भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर 24 रन की जीत के साथ सुपर 8 के चरण को अंतिम रूप दिया.

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हिटमैन की धमाकेदार पारी के मुरीद हुए दिग्गज, तारीफों के बांधे पुल

ABOUT THE AUTHOR

...view details