दिल्ली

delhi

कब और कहां किसके बीच होंगे रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल, जानिए किन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 28, 2024, 4:00 PM IST

Updated : Feb 28, 2024, 4:49 PM IST

रणजी ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल में चार बड़ी टीमों ने जगह बनाई है. अब इन चारों टीमों के बीच 2 मार्च से 2 सेमीफाइनल मैच खेले जाएगा, जिसके बाद 6 मार्च को रणजी ट्रॉफी की 2 फाइनललिस्ट टीम मिल जाएंगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:रणजी ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल में जिन 4 टीमों ने जगह बनाई है, उनमें तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, मुंबई और विदर्भ की टीमें शामिल हैं. इन चार टीमों ने इस साल सभी को पीछे छोड़ते हुए कमाल का खेल दिखाया है और टॉप चार में जगह बना ली है. अब पहले सेमीफाइनल में विदर्भ और मध्य प्रदेश की टीम एक-दूसरे के सामने होंगी. ये मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीजन के दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई और तमिलनाडु की टीम आपस में दो-दो हाथ करने वाली हैं. ये मैच बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स ग्राउंड पर खेला जाएगा. ये दोनों सेमीफाइनल मैच 2 मार्च से लेकर 6 मार्च तक खेले जाएंगे. इन मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग आप जियो सिनेमा ऐप पर देख पाएंगे.

किस टीम ने किसको हराकर बनाई सेमीफाइनल में जगह
रणजी ट्रॉफी 2024 में क्वार्टर फाइनल में तमिलनाडु ने सौराष्ट्र को एक पारी और 33 रनों से हारकर 7 साल बाद सेमीफाइनल में जगह बनाई. तमिलनाडु पहली टीम बनी जिसने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बनाई. इसके बाद मध्य प्रदेश ने आंध्रा को 4 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई और वो सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बनी. विदर्भ ने कर्नाटक को 127 रनों से हराकर सेमीफाइनल में एंट्री मारी है तो वहीं, बड़ौदा और मुंबई के बीच क्वार्टर फाइनल मैच ड्रॉ रहा और मुंबई ने पहली पारी की बढ़त के आधार पर सेमीफाइनल में एंट्री मारी. मुंबई की टीम 41 बार के रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर चुकी है.

चारों टीमों के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें
अब तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, मुंबई और विदर्भ में से कौनसी 2 टीमें सेमीफाइनल में जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाती हैं ये देखना काफी दिलचस्प होगा. तमिलनाडु की टीम में नरायण जगदीशन, बाबा इंद्रजीत और साईं किशोर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. जबकि मध्य प्रदेश के लिए वेंकटेश अय्यर और आवेश खान जैसे खिलाड़ी अहम रोल निभा सकते हैं. विदर्भ के लिए करुण नायर और उमेश यादव जैसे खिलाड़ी अहम साबित होंगे. मुंबई की टीम में पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, शार्दुल ठाकुर और श्रेयस अय्यर जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल हैं जो सेमीफाइनल में धमाल मचा सकते हैं.

ये खबर भी पढ़ें:सचिन तेंदुलकर ने दुनिया को 'जम्मू-कश्मीर का अनुभव लेने' की दी सलाह, कही ये बड़ी बात
Last Updated : Feb 28, 2024, 4:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details