दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भारतीय महिला युगल ने एशियाई टेबल टेनिस चैंपियनशिप में पहला मेडल पक्का कर रचा इतिहास

अयहिका मुखर्जी और सुतीर्था मुखर्जी ने एशियाई टेबल टेनिस चैंपियनशिप में पदक सुनिश्चित करके भारतीय टेबल टेनिस के लिए एक और उपलब्धि हासिल की.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Ayhika Mukherjee and Sutirtha Mukherjee
अयहिका मुखर्जी और सुतीर्था मुखर्जी (SAI Media X)

अस्ताना (कजाकिस्तान) : अयहिका मुखर्जी और सुतीर्था मुखर्जी शनिवार, 12 अक्टूबर, 2024 को यहां एशियाई चैंपियनशिप में देश के लिए पदक सुनिश्चित करने वाली पहली महिला युगल जोड़ी बन गईं.

पिछले साल एशियाई खेलों में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतने के दौरान चीन की विश्व चैंपियन को हराने वाली मुखर्जी ने क्वार्टर फाइनल में किम नायोंग और ली यून्हे की दक्षिण कोरियाई जोड़ी को 10-12, 11-7, 11-9, 11-8 से हराकर शानदार वापसी की.

भारत की दुनिया की 15वें नंबर की जोड़ी रविवार को सेमीफाइनल में जापान की एक और मजबूत प्रतिद्वंद्वी मिवा हरिमोटो और मियू किशारा से भिड़ेगी. उल्लेखनीय है कि फाइनल भी रविवार को ही होना है.

दूसरी ओर, पुरुष एकल में मानव ठक्कर और मानुष शाह ने राउंड ऑफ 32 में विश्व के 14वें नंबर के खिलाड़ी दक्षिण कोरिया के जंग वूजिन को 5-11, 11-9, 5-11, 11-9, 11-7 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जो टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर था.

विश्व के 115वें नंबर के खिलाड़ी मानुष ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 23वें नंबर के दक्षिण कोरिया के एन जेह्युन को 11-9, 11-5, 11-6 से हराया. मानव और मानुष दोनों शनिवार को प्री-क्वार्टर फाइनल खेलेंगे.

हरमीत देसाई का एकल अभियान राउंड ऑफ 32 में दक्षिण कोरिया के 30वें स्थान पर रहने वाले लिम जोंगहून से सीधे गेम में हार के साथ समाप्त हो गया.

अनुभवी शरत कमल का पेरिस ओलंपिक से खराब प्रदर्शन जारी रहा, क्योंकि शुक्रवार शाम को उन्हें 506वें स्थान पर रहने वाले सऊदी अरब के मोहम्मद अलकसाब के खिलाफ चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा. जी. साथियान को उत्तर कोरियाई खिलाड़ी हैम यू सोंग ने हराया, जिन्हें आईटीटीएफ द्वारा रैंक नहीं दी गई है.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details