दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

टीएसएच स्टैग ग्लोबल यूपी स्टेट रैंकिंग टेबल टेनिस में दम दिखाएंगे 600 से ज्यादा खिलाड़ी

Table Tannis : ‘द स्पोर्ट्स हब’ में 14 से 16 अक्टूबर तक टेबल टेनिस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

टीएसएच स्टैग ग्लोबल यूपी स्टेट रैंकिंग टेबल टेनिस
टीएसएच स्टैग ग्लोबल यूपी स्टेट रैंकिंग टेबल टेनिस (ETV Bharat)

कानपुर : शहर के ‘द स्पोर्ट्स हब’ और कानपुर टेबल टेनिस एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में टीएसएच तीसरी स्टैग ग्लोबल यूपी का आयोजन होने जा रहा है. यह स्टेट रैंकिंग टेबल टेनिस टूर्नामेंट 14 से 16 अक्टूबर तक ‘टीएसएच’ में किया जाएगा. तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में प्रदेश के कई जिलों से छह सौ से ज्यादा खिलाड़ी भाग लेंगे, जिनमें कई नेशनल-इंटरनेशनल खिलाड़ी भी शामिल हैं.

प्रतियोगिता के विजेता, उप-विजेता तथा सेमीफाइनलिस्ट खिलाड़ियों को मेडल्स के साथ ही साथ नगद पुरस्कार दिये जाएंगे. गुरुवार को वार्ता कर यह जानकारी उत्तर प्रदेश टेबल टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव पाठक ‘बॉबी’, इंटरनेशनल टेबल टेनिस खिलाड़ी गीता टंडन कपूर, केटीटीए के सचिव संजय टंडन और ‘टीएसएच’ के डायरेक्टर ऑपरेशंस पी.के. श्रीवास्तव, डायरेक्टर स्पोर्ट्स आर.पी. सिंह ने संयुक्त रुप से वार्ता कर दी.

टीएसएच स्टैग ग्लोबल यूपी स्टेट रैंकिंग टेबल टेनिस में दम दिखाएंगे 600 से ज्यादा खिलाड़ी (ETV Bharat)

यूपीटीटए के अध्यक्ष संजीव पाठक ने बताया प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में लखनऊ के दिव्यांश श्रीवास्तव और महिला वर्ग में गाजियाबाद की अनिका गुप्ता को प्रथम वरीयता दी गई है. इसी क्रम में कानपुर अद्वित गुप्ता को पांचवी तथा सत्यम गिरी गुप्ता को आठवी वरीयता मिली है.

उन्होंने बताया अलग-अलग वर्गाे में कानपुर के खिलाड़ियों को कई स्थानों पर वरीयता प्रदान की गई हैं. प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक अंतरराष्ट्रीय अंपायर लखनऊ के अतिन रस्तोगी तथा कॉम्पिटिशन मैनेजर कानपुर के अंतरराष्ट्रीय अंपायर संजय टंडन होंगे.

15 अक्टूबर को खिलाड़ी होंगे सम्मानित
संजीव पाठक ने बताया, इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता का उद्घाटन 14 अक्टूबर को अपराह्न 12 बजे होगा. प्रतियोगिता के दूसरे दिन 15 अक्टूबर को खिलाड़ियों का सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा. इंटरनेशनल टेबल टेनिस प्लेयर गीता टंडन ने बताया कि सम्मानित होने वाले खिलाड़ियों को मेडल्स के साथ ही साथ नगद प्रोत्साहन राशि सम्मानस्वरुप प्रदान की जाएगी.

कानपुर टेबल टेनिस एसोसिएशन के सचिव संजय टंडन ने बताया प्रतियोगिता के अंतिम व तीसरे दिन शाम चार बजे पुरस्कार वितरण किया जाएगा. प्रेस वार्ता में मौजूद रहे कानपुर टेबल टेनिस एसोसिएशन के संयुक्त सचिव सुनील सिंह ने कहा प्रतियोगिता में कुल 24 इवेंट होंगे, जिनमें पुरुष व महिला के अलावा बालक-बालिका अंडर- 11, 13, 15, 17 व 19 की एकल स्पर्धा तथा वेटरेंस में 39$,49$,59$,64$69$,74$ आयु वर्ग के पुरुष और महिला वर्ग शामिल हैं.

यह भी पढ़ें - ग्रीनपार्क की बदलेगी तस्वीर, सी बालकनी वी डी बालकनी हटेगी, 500 लोगों के लिए बनेगा वीवीआईपी ब्लॉक

ABOUT THE AUTHOR

...view details