राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / business

अगले साल भारतीय बाजार में आएगी हुंडई की क्रेटा इलेक्ट्रिक, भारत में ही बनेगा बैटरी पैक

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के सीओओ तरुण गर्ग का बड़ा बयान. कहा- अगले साल भारतीय बाजार में आएगी हुंडई की क्रेटा इलेक्ट्रिक कार.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

HYUNDAI CRETA ELECTRIC
अगले साल बाजार में आएगी हुंडई की क्रेटा इलेक्ट्रिक (ETV BHARAT JAIPUR)

जयपुर :देश में इलेक्ट्रिक कारों का सेगमेंट लगातार बढ़ता जा रहा है और लगभग सभी ऑटोमोबाइल कंपनी विशेष रूप से इलेक्ट्रिक सेगमेंट में उतरने की तैयारी कर रही हैं. इस बीच हुंडई ने भी अपनी क्रेटा गाड़ी को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में उतरने की तैयारी कर ली है. जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के सीओओ तरुण गर्ग ने बताया कि हुंडई ने 2019 से अपना इलेक्ट्रिक सेगमेंट शुरू किया था और हुंडई की कोना के बाद हुंडई की अयोनिक 5 इलेक्ट्रिक सेगमेंट में हमारी सबसे बेहतरीन गाड़ी है.

आने वाले समय में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में काफी उछाल आने वाला है तो कंपनी ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. तरुण गर्ग ने कहा कि हमारी पेट्रोल और डीजल सेगमेंट की क्रेटा गाड़ी देश में काफी पॉपुलर है. ऐसे में 2025 में कंपनी ने क्रेटा को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में उतारने की तैयारी कर ली है. गर्ग ने ये बातें जयपुर में आयोजित अपने आईपीओ लॉन्चिंग कार्यक्रम के दौरान दी.

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के सीओओ तरुण गर्ग (ETV BHARAT JAIPUR)

इसे भी पढ़ें -15 अक्टूबर को खुलेगा हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड का आईपीओ, देश का सबसे बडा IPO होने का दावा

तीन अन्य गाड़ियां होगी लॉन्च : तरुण गर्ग ने बताया कि क्रेटा के साथ-साथ हुंडई तीन अन्य गाड़ियों को भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में उतारेगी. हालांकि, इन गाड़ियों की प्राइसिंग क्या होगी इसको लेकर उन्होंने खुलासा नहीं किया. हुंडई की ओर से लगातार चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को भी डेवलप किया जा रहा है और हमारी कोशिश है कि देश के सभी हाईवेज पर हुंडई चार्जिंग स्टेशन लगाए, ताकि इलेक्ट्रिक गाड़ी को चलाने से जुड़े लोगों में किसी तरह का डर न हो. उन्होंने बताया कि हमने एक कंपनी के साथ टाइअप किया है और हुंडई खुद भी चार्जिंग स्टेशन का विस्तार लगातार कर रहा है.

भारत में बनेगा बैटरी पैक : तरुण गर्ग ने बताया कि हमारे आने वाली इलेक्ट्रिक सेगमेंट की कारों के पार्ट्स भारत में ही तैयार होंगे. इसके साथ ही किसी भी इलेक्ट्रिक गाड़ी में बैटरी पैक काफी प्रमुख होता है तो ऐसे में हुंडई की इलेक्ट्रिक गाड़ियों का बैटरी पैक भारत में ही बनाया जाएगा. इससे लागत काफी कम होगी और कम प्राइज रेट में लोगों को इलेक्ट्रिक गाड़ियां उपलब्ध हो सकेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details