राजस्थान

rajasthan

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कल आएंगे जैसलमेर, तनोट माता के दर्शन के बाद सीमा पर जवानों से करेंगे मुलाकात - Vice President jagdeep Dhankar

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 12, 2024, 12:32 PM IST

भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का दो दिवसीय दौरे पर राजस्थान आएंगे. उनका जैसलमेर आने का कार्यक्रम है. वे यहां तनोट माता मंदिर में दर्शन करेंगे और अगले दिन सीमा पर जवानों से संवाद करेंगे.

Vice President jagdeep Dhankar
उपराष्ट्रपति धनकड़ कल आएंगे जैसलमेर (photo etv bharat jaisalmer)

उपराष्ट्रपति धनकड़ कल आएंगे जैसलमेर (video etv bharat jaisalmer)

जैसलमेर.भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अपनी दो दिवसीय यात्रा पर 13 जून को जैसलमेर आएंगे. इस दौरान वे 13 व 14 जून को जैसलमेर में रहेंगे. वहीं 14 जून को जैसलमेर से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. उपराष्ट्रपति धनकड़ इस दौरान जैसलमेर से लगती भारत पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भी जाएंगे. वे तनोट माता मंदिर में दर्शन व विशेष पूजा अर्चना भी करेंगे. उपराष्ट्रपति की प्रस्तावित यात्रा को लेकर सीमा सुरक्षा बल के साथ ही जिला व पुलिस प्रशासन भी तैयारियों में जुटा है.

जोधपुर पुलिस रेंज के आईजी विकास कुमार ने बताया कि उपराष्ट्रपति 13 जून को दोपहर 2.30 बजे दिल्ली से विशेष विमान के जरिए जैसलमेर आएंगे. इसके बाद वायुसेना अड्डे से उपराष्ट्रपति जैसलमेर जिले के डाबला गांव के पास स्थित सीमा सुरक्षा बल के परिसर जाएंगे. इसके बाद वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा अंतरराष्ट्रीय भारत पाकिस्तान सीमा पर स्थित मातेश्वरी तनोट माता मंदिर जाएंगे. यहां वे तनोट माता के दर्शन व विशेष पूजा अर्चना करेंगे.

पढ़ें: उपराष्ट्रपति की मिमिक्री पर हंगामा, भाजपा ने राहुल गांधी और कल्याण बनर्जी का फूंका पुतला

आईजी ने बताया कि इसके बाद उनके बॉर्डर पर स्थित बबलियानवाला पोस्ट जाने का कार्यक्रम है. वहां धनखड़ पोस्ट पर सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों से सीमा की सुरक्षा के बारे में जानकारी लेंगे तथा जवानों से मुलाकात करेंगे. इसके बाद उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ जैसलमेर में ही रात्रि विश्राम करेंगे. साथ ही यात्रा के दूसरे दिन 14 जून को उपराष्ट्रपति जैसलमेर सम मार्ग पर स्थित सीमा सुरक्षा बल के परिसर में बीएसएफ के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इस दौरान वे बीएसएफ के अधिकारियों व जवानों से मुलाकात कर उनकी हौसला अफजाई करेंगे तथा उनसे विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे. उपराष्ट्रपति 14 जून को जैसलमेर से विशेष विमान से पुनः दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

यात्रा को लेकर अभी मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है. जोधपुर पुलिस रेंज के महानिरीक्षक विकास कुमार ने बताया कि उपराष्ट्रपति की प्रस्तावित यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. साथ ही सभी व्यवस्थाएं भी चाक चौबंद की गई है. बीएसएफ - प्रशासन व पुलिस द्वारा इस यात्रा की तमाम व्यवस्थाओं को लेकर बैठकें ली गई है. साथ ही सभी को उनके दायित्व दिए गए हैं ताकि यात्रा यादगार रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details