बिहार

bihar

ETV Bharat / bharat

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर बोले केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी- 'इस घटना से उठेंगे सरकार के इकबाल पर सवाल'

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी ने महाराष्ट्र सरकार पर सवाल किया और कहा कि इससे कानून व्यवस्था पर सवाल उठना लाजमी है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी
केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी (ETV Bharat)

गया:केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांडपर दुख जताया. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को गंभीरता से लेना चाहिए. ज़िले के महकार गांव में स्थित अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए जीतनराम मांझी ने कहा कि इस तरह की घटनाओं से सरकार के इकबाल पर सवाल उठता है. घटना पॉश इलाके में हुई जहां पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी थी. ऐसे स्थान पर एक बड़े व्यक्ति की हत्या होती है तो सरकार की कार्यशाली और विधि व्यवस्था पर सवाल खड़े हो सकते हैं.

''सरकार को चाहिए की गंभीरता से इस कांड को लेते हुए पूरे मामले का खुलासा करे, महाराष्ट्र सरकार इस मामले में सख्त कार्रवाई भी करेगी, ऐसी हमें पूरी उम्मीद है, बाबा सिद्दीकी जिंदा दिल नेता थे, बिहार का उन्होंने नाम रोशन किया, अपने राज्य से उनका लगाव हमेशा रहा.''- जीतनराम मांझी, केंद्रीय मंत्री

'महाराष्ट्र सरकार सख्त कार्रवाई करे' : मांझी ने कहा दुःख की घड़ी में हम उनके परिवार के साथ हैं. उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं. बाबा को स्वर्ग में जगह मिले, महाराष्ट्र की सरकार से मांग करते हैं कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाए. बता दें कि बाबा सिद्दीकी पर कई राउंड फायरिंग की गई थी. गोली लगने के बाद उन्हें लीलावती अस्पताल लाया गया जहां उनकी मौत हो गई. रविवार को बाबा सिद्दीकी को दफनाया गया.

बिहार से रहा है बाबा सिद्दीकी का नाता: बाबा सिद्दीकी गोपालगंज के रहने वाले थे. उनका पैतृक गोपालगंज के मांझा के शेखपुरा टोला के रहने वाले थे. बचपन में ही पिता के साथ मुंबई चले गए और फिर सांसद विधायक और फिर महाराष्ट्र के मंत्री बने थे. फिलहाल कांग्रेस को छोड़कर NCP (अजीत पवार गुट) में शामिल हुए थे. पुलिस इसे राजनीतिक हत्या की साजिश के एंगल से भी जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details