झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 14 hours ago

ETV Bharat / bharat

...तो फिर भारतीय जनता पार्टी को वोट मत देना, जानिए धनबाद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ऐसा क्यों कहा - Rajnath Singh

BJP Parivartan Yatra. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह धनबाद में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने सूबे की हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दस साल के लिए बीजेपी को राज्य की बागडोर दीजिए, अगर विकास नहीं हुआ तो फिर वोट मत दीजिएगा.

RAJNATH SINGH
डिजाइन इमेज (ईटीवी भारत)

धनबादः जिले के गोल्फ ग्राउंड में आयोजित परिवर्तन महासभा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल हुए. मंच से संबोधन के दौरान एक ओर जहां केंद्र सरकार की उपलब्धियों को लोगों के सामने रखा, वहीं दूसरी ओर जेएमएम व अन्य सहयोगी दलों पर जमकर हमला बोला. जनता से उन्होंने अगले दस सालों के लिए बीजेपी की सरकार देने की अपील झारखंड में की है.

मंच से लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड में चारों ओर परिवर्तन की बयार बह रही है. आज भारत की प्रतिष्ठा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ी है. पहले भारत की बातें दुनिया में गंभीरता पूर्वक नहीं सुनी जाती थी, लेकिन अब ना सिर्फ हमारी सुनी जाती है बल्कि उस पर अमल किया जाता है.

धनबाद में लोगों को संबोधित करते राजनाथ सिंह (ईटीवी भारत)

लगातार दो वर्षों तक रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध चला. बम, तोप और गोले दोनों देशों की ओर से बरसाए गए. युद्ध शुरू होने के बाद भारत से यूक्रेन में पढ़ाई करने गए हजारों बच्चों के माता पिता घबराए हुए थे. वह अपने बच्चों की सुरक्षा और यूक्रेन से निकलवाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई. युद्ध के बीच बच्चों को निकलवाना कठिन काम था, लेकिन पीएम मोदी ने रूस और यूक्रेन के राष्ट्रपति से फोन पर बातचीत की. जिसके बाद चार घंटे के लिए दोनो देशों के बीच चल रहे युद्ध को रोका गया. 22 हजार बच्चों को भारत सकुशल वापस लाया गया.

धनबाद में लोगों को संबोधित करते राजनाथ सिंह (ईटीवी भारत)

2014 में सरकार आने के पहले धन दौलत के मामले में हमारा भारत 11 वें स्थान पर था. आठ वर्ष के अंदर धन दौलत के मामले में अब 5वें स्थान पर भारत पहुंच गया है. भारत के बड़े बड़े अर्थशास्त्री यह दावा कर रहे हैं कि 2027 आते आते भारत टॉप तीन देशों में अपनी पहचान बनाएगा. अमेरिका और चाइना के साथ भारत का भी नाम होगा.

धनबाद में लोगों को संबोधित करते राजनाथ सिंह (ईटीवी भारत)

उन्होंने कहा कि झारखंड बनाने की मांग कई सालों से चलती रही, लेकिन कांग्रेस इसकी लगातार उपेक्षा करता रहा. रक्षा मंत्री ने कहा कि अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार में मैं भूतल परिवहन मंत्री था, उन्होंने कहा था कि जब तक झारखंड अलग नहीं होगा, तब तक इसका विकास नहीं हो सकता है, जो काम किसी ने नहीं किया वह भारतीय जनता पार्टी ने किया है, लेकिन जिस हसरत से झारखंड का निर्माण हुआ, वह अब तक पूरा नहीं हो सका है.

बाबूलाल मरांडी, अर्जुन मुंडा और रघुवर दास की सरकार भी झारखंड में रही, लेकिन किसी ने भी इनके जैसा काम झारखंड में नहीं किया है. उन्होंने पूछा कि क्या कारण है कि जेएमएम के ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप लगते हैं और हेमंत सोरेन जेल जाते हैं. भ्रष्टाचार के आरोप में जेल जाना कुर्बानी है क्या ? बीजेपी की परिवर्तन यात्रा झारखंड में नया इतिहास लिखने जा रही है.

15 नवंबर के बाद झारखंड रजत जयंती में प्रवेश करने जा रहा है. झारखंड में विकास की आपार संभावनाएं हैं. बड़ी बड़ी खदानें हैं. यहां लोग मेहनतकश हैं. छतीसगढ़ और उत्तराखंड भी अलग हुए हैं. वहां विकास के कार्य हो रहे हैं. उन्होंने लोगों से अपील की कि लगातार दस वर्षों तक आप झारखंड में बीजेपी की सरकार दीजिए, हम इसे हिंदुस्तान का विकसित राज्य बनाएंगे. अगर नही बनाएं तो फिर हमें वोट मत देना.

उन्होंने कहा कि यहां की सरकार के मुख्यमंत्री को जेल जाना पड़ा. नेता को जेल की हवा खानी पड़ी. जेएमएम को लोकलाज और मार्यदाओं का तनिक भी ख्याल नहीं है. राजनीति, समाज और परिवार लोकलाज से चलता है. जनता की गाढ़ी कमाई और उसका पैसा बचाने के लिए पीएम मोदी ने कैबिनेट में प्रस्ताव पास किया है. वन नेशन वन इलेक्शन का फैसला केबिनेट ने लिया है. जिसमें एक साथ लोकसभा और विधानसभा का चुनाव कराना है. एक सौ दिन के बाद नगर निकाय और पंचायत चुनाव करा लेने का निर्णय लिया है. वन नेशन वन इलेक्शन से 4 लाख करोड़ की बचत होगी.

राजनाथ सिंह ने कहा कि आज अगर केंद्र से 100 पैसा अगर किसी को भेजा जाता है तो वह पूरा पैसा लोगों को मिलता है, जबकि पहले महज 15 पैसे ही लोगों तक पहुंचते थे. प्राइवेट कंपनी में नौकरी होने के बाद उसका पहला वेतन का भुगतान केंद्र सरकार करेगी. झारखंड में भले ही हमारी सरकार नहीं है, लेकिन भेदभाव नहीं करते हैं. हर राज्य की तरह झारखंड के विकास के लिए केंद्र सरकार काम कर रही है. 75 हजार नए मेडिकल कॉलेज से जोड़ा जा रहा है. 62 हजार आदिवासी गांव के विकास की योजना है. झारखंड के हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलना तय है.

उन्होंने कहा कि झारखंड में हम सत्ता परिवर्तन नहीं चाहते बल्कि व्यवस्था परिवर्तन भी चाहते हैं. भगवान बिरसा मुंडा ने अंग्रजों को बाहर करने का काम किया. भ्रष्टाचार और गुलामी को उन्होंने बर्दाश्त नहीं किया. जेएमएम को भी झारखंड से बाहर करने का हम सभी आज संकल्प लें. 7 हजार करोड़ रुपए झारखंड में रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए केंद्र सरकार ने स्वीकृत किए हैं. तीन साल के अंदर सभी को पक्की छत और शौचालय दिया जाएगा.

आदिवासी समाज का गौरवशाली इतिहास रहा है. भगवान बिरसा मुंडा की जंयती को जनजातीय गौरव जयंती दिवस के रूप में पूरे देश में मनाया जाएगा. देश आजाद हुए 75 साल हो गए।इन 75 सालों में आदिवासी राष्ट्रपति होना चाहिए. यह किसी ने नहीं सोंचा. झारखंड के विकास में तीन बाधा हैं जेएमएम, राजद और कांग्रेस. यह तीनों विकास के स्पीड ब्रेकर हैं. उन्होंने कहा कि वचन देता हूं कि झारखंड में अगर सरकार बनी तो एक एक घुसपैठिए की पहचान कर उसे बाहर करेंगे. उन्होंने कहा कि चंपाई सोरेन ने कौन सा अपराध किया था, जो जेल से बाहर आते ही हेमंत सोरेन ने उन्हें सीएम के पद से हटा दिया. वह एक ईमानदार नेता हैं. उनके पास दौलत नही हैं. ऐसे ही हम एक दिन जेएमएम को झारखंड से बाहर निकाल फेंकेंगे.

ये भी पढ़ेंः

28 सितंबर को पलामू आएंगे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, परिवर्तन यात्रा को करेंगे संबोधित - Nitin Gadkari Palamu visit

बीजेपी ही बांग्लादेशियों को भगा सकती हैः चंपाई सोरेन - Champai Soren Attack on Hemant

'महादेव किरिया... तो राजनीति से संन्यास ले लूंगा', परिवर्तन यात्रा में गरजे रवि किशन - BJP MP Ravi Kishan

ABOUT THE AUTHOR

...view details