बिहार

bihar

नीट पेपर लीक में पटना से पकड़ा गया सिविल इंजीनियर, CBI ने हजारीबाग से राजू को दबोचा - NEET Paper Leak Case

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 16, 2024, 8:28 PM IST

Civil Engineer Arrest In Paper Leak: नीट पेपर लीक में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. आरोपियों की गिरफ्तारी भी हो रही है. इसी कड़ी में सीबीआई ने दो और शख्स को दबोचा है. आगे पढ़ें पूरी खबर..

नीट पेपर लीक में एक्शन
नीट पेपर लीक में एक्शन (Etv Bharat)

पटना:सीबीआई की टीम ने मंगलवार को नीट पेपर लीक मामले में 2 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एक आरोपी पंकज कुमार को पटना से सीबीआई की टीम ने पकड़ा है, जबकि दूसरे आरोपी राजू सिंह को झारखंड के हजारीबाग से पकड़ा है. सीबीआई सूत्रों की मानें तो आरोपी पंकज कुमार उर्फ आदित्य कुमार ने ट्रंक से पेपर चोरी किया था, जिसे बाद में लीक किया गया. वहीं राजू पर आरोप है कि उसने लीक पेपर को अपने गैंग के लोगों में बांटा था. पंकज पेशे से सिविल इंजीनियर है और झारखंड के बोकारो का रहने वाला है.

नीट मामले में 2 और गिरफ्तारी : एनटीए ने जिस ट्रंक में पेपर को विभिन्न सेंटरों तक पहुंचाया था, कहा जा रहा है कि उसी में से पंकज ने पेपर की सेंधमारी की थी. राजू को पंकज के जरिए पेपर मिला और राजू ने पेपर को कई जगह बांटा भी था. NEET पेपर लीक मामले में यह दोनों गिरफ्तारी बहुत ही महत्वपूर्ण है. पंकज की गिरफ्तारी ने स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षा से बहुत पहले ही माफियाओं ने पेपर लीक किया था और इसे कई जगहों पर भेजा भी गया है.

रॉकी से पूछताछ में सामने आया नाम :हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल के सामने पंकज और राजू को बैठाकर सीबीआई पूछताछ की तैयारी में है. सूत्रों के अनुसार, रॉकी से पूछताछ के क्रम में पंकज के बारे में सीबीआई को जानकारी हाथ लगी, जिसके बाद यह कार्रवाई हुई है.

ETV Bharat GFX (ETV Bharat GFX)

CBI को मिले कई अहम दस्तावेज: राजू की गिरफ्तारी से पहले सीबीआई की टीम ने हजारीबाग के रामनगर स्थित राज गेस्ट हाउस में छानबीन की. गेस्ट हाउस के सभी कमरों की तलाशी ली गई. जिसमें जांच टीम को कई दस्तावेज मिले. इसके बाद सीबीआई ने राज गेस्ट हाउस को सील कर दिया. बता दें कि नीट पेपर लीक मामले में बुधवार 18 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है.

संजीव मुखिया अब भी पकड़ से दूर : इधर सीबीआई, पटना पुलिस द्वारा पकड़े गए 13 आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. सीबीआई को अभी भी पेपर लीक के मास्टर माइंड संजीव मुखिया की तलाश है. संजीव मुखिया का देश के कई राज्यों की परीक्षाओं में पेपर लीक करने की बात सामने आ चुकी है.

ETV Bharat GFX (ETV Bharat GFX)

ये भी पढ़ें :-

रॉकी गिरफ्तार, कहां छिपा है NEET पेपर लीक का 'मुखिया'?, ढूंढ रही CBI, भांजा बताएगा ठिकाना? - NEET Paper Leak Case

नीट पेपर लीक मामले पटना HC का एक्शन, बेऊर जेल में बंद 13 अभियुक्तों को 15 दिनों की सीबीआई रिमांड दी - NEET Paper Leak

नीट पेपर लीक मामले में गया पहुंची CBI की टीम, शिवनंदन के घर हुई छापेमारी, पटना से सन्नी गिरफ्तार - NEET Paper Leak

ABOUT THE AUTHOR

...view details